10

विकास की मां सरला देवी का कहना है कि, सरकार को जो करना है करें, मेरे बेटे को महाकाल ने बचाया है। वो हर वर्ष सावन माह में महाकाल मंदिर जाता था। वहीं विकास की उज्जैन में हुई गिरफ़्तारी के बाद एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का कहना है कि, मामले की विवेचना चल रही है। यूपी पुलिस विकास दुबे को रिमांड पर लेने के लिए मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो चुकी है।

गौरतलब है कि, कानपुर के बिकरू गांव में मुठभेड़ के दौरान सीओ सहित 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। महाकाल मंदिर पहुंचे विकास दुबे ने मंदिर के गार्ड से बताया कि, वो विकास दुबे हैं। कानपुर घटना को अंजाम देने वाला, जिसके बाद गार्ड की सूचना पर मंदिर के बाहर पुलिस चौकी आई पुलिस ने विकास को गिरफ्तार कर लिया। विकास दुबे की तलाश में 5 राज्यों की पुलिस लगी हुई थी। वहीं इससे पहले विकास दुबे के दो साथी आज सुबह मुठभेड़ में मार दिया गया है।

पुलिस के अनुसार प्रभात मिश्रा हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा था, इसके बाद मुठभेड़ में उसे मार दिया गया। ज्ञात हो कि प्रभात मिश्रा को कल फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ ही विकास दुबे गैंग का एक और मोस्ट वांटेड अपराधी बबन शुक्ला भी इटावा में ढेर कर दिया गया। आईजी रेंज कानपुर ने कहा कि फरीदाबाद में विकास को छिपने में तीन लोगों ने सहायता की थी, जिन्हें कल गिरफ्तार कर लिया गया था। प्रभात मिश्रा भी उनमें से एक था। दो आरोपी श्रवण और अंकुर को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here