विदाई के वक्त प्रेमी को लेकर भाग गयी दुल्हन :- शादी ब्याह तो किसी के लिए भी एक गर्व का समय होता है और कही न कही ये अपने आप में लोग सोचते भी है कि ये इज्जत से जुडी हुई बात है. अब आप खुद सोचिये कि अगर किसी ने शादी की हो और विदाई के वक्त दुल्हन उसे छोडकर के भाग जाए तो? क्योंकि ऐसा वाकई में हुआ है और बिहार के गोपालगंज क्षेत्र में हुआ है. दरअसल बिहार की रहने वाली लड़की की शादी कुशीनगर क्षेत्र के लडके सुधीर कुमार से तय हुई थी.

पहले सगाई हुई और फिर अच्छे खासे रस्मो रिवाज के साथ में दोनों की शादी भी हुई. इस शादी के बाद में अब बारी आयी दूल्हन की विदाई की लेकिन जब दुल्हन को खोजा गया तो वो तो मिली ही नही. इस पर सभी लोग हैरान हो गये. पता चला कि वो तो प्रेमी के साथ भाग गयी है.

अब काफी ज्यादा बखेड़ा खड़ा हुआ और लडके वालो ने पुलिस को बुलाया तो वहाँ से दुल्हन के घर वाले भी भाग गये. अब मामला काफी ज्यादा बढ़ गया था तो गाँव के लोग भी जुट गये और उन्होंने कहा अब जो हो गया सो तो हो गया उसे बदला नही जा सकता है. गाँव के बड़े और गणमान्य लोगो ने उन्हें सुझाव दिया कि वो चाहे तो वो उनकी एक दूसरी लडकी से शादी करवा सकते है.

दूल्हे और उसके घर वालो को भी ये प्रस्ताव पसंद आया और सुधीर कुमार की शादी उसी गाँव की लडकी सुनीता से करवा दी गयी और दूल्हा अपनी बरात और दुल्हन लेकर के वापिस लौट गया. इस तरह से घर वालो की इज्जत भी बच गयी और लडके का मन भी रह गया. खैर इस तरह के किस्से आम तौर पर खूब देखने में आते है इसलिए जरूरी है कि लडके और लडकी दोनों की मर्जी उनकी शादी करवाने से पहले अच्छे से जान ली जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here