14

आप को बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली के मैदान में खेला जाएगा। जहां दोनों टीम जीत के आशा से मैदान पर भिडेगी।

अगर जो हम भारत की बात करें तो भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का फॉर्म वापस आ गया है। जो कि एक अच्छी खबर है। उन्होंने एशिया कप के अंतिम मैच में अफगानिस्तान के सामने अपना 71वां शतक लगाया।

अब आगे विराट कोहली के पास काफी सारे नए रिकॉर्ड्स बनाने का मौका है, जो कि विराट ऑस्ट्रेलिया के सामने होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज में रिकॉर्ड बना सकते है। कोहली के पास अपनी ही टीम के हेड कोच राहुल द्रविड का एक रिकॉर्ड तोडने का अवसर है।

जानकारी के अनुसार बता दें कि विराट कोहली ने अभी तक अपने करियर में तीनों फॉर्मेट के मिलाकर कुल 24002 रन बना दिए है। अब अगर विराट ऑस्ट्रेलिया के सामने होने वाली सीरीज में 206 रन बना लेते है तो वे पूर्व क्रिकेटर और हाल में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड का रिकॉर्ड तोड देंगे।

बता दें कि राहुल द्रविड ने अपने करिय़र में सभी फॉर्मेट को मिलाकर कुल 24208 रन बनाए है। अगर विराट 206 रन बनाकर इस रिकॉर्ड को तोड देते है तो वो दुनिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाडी बन जाएंगे।

फिलहाल विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। विराट ने टोटल 3584 रन बनाए है। अब विराट के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में कई रिकॉर्ड्स को तोडने का एक अच्छा मौका है। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में सबकी नजरें विराट कोहली की बल्लेबाजी पर गडी हुई है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज शेड्यूल

पहला टी20- 20 सितंबर, मोहाली

दूसरा टी20- 23 सितंबर, नागपुर

तीसरा टी20- 25 सितंबर, हैदराबाद

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टीम स्क्वॉड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, दीपक हुडा, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और दीपक चाहर।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच, सीन अब्बोट, एस्टन अगर, पेट कमिंस, टिम डेविड, नेथन एलिस, कैमेरॉन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जेम्पा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here