सप्ताह का हर एक दिन किसी न किसी देवी या देवता के लिए बना होता है जिसमें सबसे ज्यादा लोग शनिवार की प्रतिक्षा करते हैं। जी हां क्योंकि ये दिन भगवान हनुमान जी के साथ-साथ शनिदेव को भी समर्पित होता है। जो भी व्यक्ति शनिदेव को प्रसन्न करना चाहता है वो इस दिन यानि शनिवार को कई सारे उपाय करता है।

पांचवी आठवीं दसवीं बारहवीं पास के लिए सरकारी नौकरी करने का बंपर मौका यहां क्लिक करें

विभिन्न पदों पर सीधे इंटरव्यू से निकली भर्तियाँ अप्लाई करने के लिए यहाँ क्लिक करे

ऐसा इसलिए है क्योंकि शास्त्रों में शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है। कहा जाता है कि जो भी व्यक्ति जैसा कर्म करता है उन्हे उसके कर्मों के अनुसार शनिदेव दंड देते हें। यही वजह है कि जब किसी भी व्यक्ति पर शनि की ढैय्या या साढ़ेसाती चढ़ जाती है तो फिर उनके प्रकोप से कोई नहीं बचा पाता है।

लेकिन आज हम आपको शनिवार के कुछ विशेष जानकारी देने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद आपको पता नहीं होगा। बताया गया है कि शनिवार के दिन कुछ वस्तुएं ऐसी होती हैं जिसे शनिवार के दिन देखना बहुत शुभ माना गया है। यानि की समझ जाए कि अगर आपको ये चीजें दिख जाती है तो मतलब है कि आपके ऊपर शनि की कृपा बरसने वाली है। दरअसल शास्त्रों में माना गया है कि अगर शनिवार की सुबह ये 3 में से कोई भी एक चीज दिख जाता है तो समझ जाएं कि कुछ अच्छा समाचार मिलने वाला है, तो आइए जानते हैं कि आखिर कौन सी है वो 3 चीजें

मान्यता के अनुसार शनिवार की सुबह अगर कोई भिखारी या गरीब व्यक्ति आपके दरवाजे के सामने के सामने आ जाए तो समझ जाएं कि आपको कुछ शुभ समाचार मिल सकता है। क्योंकि ये एक शुभ संकेत माना जाता है लेकिन ध्यान रहे कि उस समय आप उसे डांटकर न भगाएं क्योंकि ऐसा करने से आपको शनिदेव का सामना करना पड़ सकता है।

अब बात करते हैं दूसरी चीज की तो शनिवार की सुबह अगर आपको कोई सफाई कर्मचारी दिख जाए या फिर कोई भी व्यक्ति झाड़ू लगाते दिख जाए तो समझ जाएं कि ये आपके लिए अच्छा संकेत है , हो सके तो आप इस दौरान उस व्यक्ति को एक काला कपड़ा या कुछ रुपए अवश्य दान कर दें। ऐसा करने के बाद आप जिस काम के लिए आप घर से बाहर जा रहे हैं वह अवश्य सफल हो जाएगा।

वैसे तो शनिदेव का वाहन काले कुत्ता माना जाता है, इसलिए कहा जाता है कि अगर शनिवार की सुबह अगर घर से बाहर निकलते हुए आपको अगर काला कुत्ता नजर आ जाए तो समझ लीजिए आपके कार्य को सिद्ध करने में शनिदेव आपकी सहायता करेंगे। काले कुत्ते को घी लगी रोटी खिलाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here