14 मार्च को लॉन्च होने जा रहा है। चीनी कंपनी ने हैंडसेट की तस्वीरें जारी करना शुरू कर दिया है। ट्विटर पर डाले गए नए टीज़र में देखा जा सकता है कि शाओमी का नया फोन ‘कॉम्पैक्ट पावरहाउस’ के समान होगा। इसके आकार और बैटरी क्षमता, दोनों के मामले में ही बड़ा होने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी ने स्मार्टफोन के नाम से पर्दा नहीं उठाया है लेकिन अफवाह तेज़ है कि यह रेडमी 5 ही होगा।

शाओमी इंडिया के एमडी व ग्लोबल वीपी मनु कुमार जैन ने गुरुवार को ट्विटर पर एक टीज़र पोस्ट किया। इसमें कॉम्पैक्ट पावरहाउस नाम के हैशटैग का ज़िक्र था। टीज़र के मुताबिक, स्लिम, स्लीक और कॉम्पैक्ट…और वास्तव में एक सुपर पावरहाउस! अंदाज़ा लगाइए, यह क्या है? बता दें कि 32 और 42 इंच के स्मार्ट टीवी वैरिएंट लॉन्च करने के बाद शाओमी ने इस फोन के लॉन्च का इशारा दिया था। माना जा रहा है कि 14 मार्च को यही स्मार्टफोन दस्तक देने वाला है। फोन की एक तरफ की तस्वीर पोस्ट की गई थी, जिसमें से उठा हुआ कैमरा नज़र आ रहा था।

बता दें कि रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो हाल में ही भारती बाज़ार में लॉन्च हुए हैं। हैंडसेट की ज़ोर-शोर से बिक्री जारी है। अब रेडमी 4 का अपग्रेड वर्ज़न, हाल में लॉन्च हुए रेडमी नोट 5 से कम कीमत वाला होगा। रेडमी 5 की बात करें तो यह डुअल सिम स्मार्टफोन है, जो एंड्रॉयड नूगा आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है। इसके टॉप पर मीयूआई 9 है। हैंडसेट 5.7 इंच के एचडी प्लस डिस्प्ले से लैस है। 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली स्क्रीन है। साथ ही फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 पर काम करता है। इसके 2,3 व 4 जीबी वैरिएंट उपलब्ध हैं। फोन में 16 व 23 जीबी का वैकल्पिक स्टोरेज है।

रेडमी 5 में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो एफ/2.2 अपर्चर, पीडीएएफ और एलईडी फ्लैश से लैस है। साथ ही फ्रंट में है 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा, जिसमें सॉफ्ट लाइट फ्लैश मॉड्यूल जोड़कर दिया गया है। फ्रंट कैमरे में है ब्यूटीफाई 3.0 फीचर भी। इसके अतिरिक्त फोन में काम करती है 3300 एमएएच की बैटरी। फोन का वज़न 157 ग्राम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here