6

झारखंड के धनबाद में एक पति के खिलाफ उसकी पत्नी ने मोर्चा खोल दिया है। अपने हक के लिए वह सड़क पर उतर आई है। मामला यह है कि पहली पत्नी के होने के बावजूद पति दूसरी शादी रचा ली। इसके लिए पत्नी ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। जब कोई सुनवाई ना हुई तो वह मोर्चा लेकर सड़क पर उतर कर धरना प्रदर्शन कर रही हैं।

अपने हक में आवाज उठाते हुए पहले पत्नी ने कहा कि हिंदू मैरिज एक्ट के मुताबिक एक पत्नी के रहते दूसरी शादी नहीं की जा सकती लेकिन पुलिस उसको न्याय नहीं दे रहा। पहली पत्नी के परिवार वालों ने भी सड़क पर हंगामा खड़ा कर दिया और निरसा से उमा को जोड़ने वाला जीटी रोड को चक्का जाम कर दिया। यह रोड जीटी रोड हावड़ा और दिल्ली को जोड़ने वाला ग्रैंड ट्रैक कहलाता है।

समर्थन में महिला समिति

यही नहीं पीड़ित महिला के समर्थन में महिला समिति के सदस्य ने भी हाथ आगे बढ़ाया है। महिला को न्याय दिलाने की मांग करने लगे अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अपने हक की मांग करते हुए पहली पत्नी पुष्पा देवी ने निरसा थाना क्षेत्र के मुगमा जीटी रोड पर आंदोलन शुरू कर दिया है।

सड़क सड़क पर पुष्पा देवी के साथ महिला समिति के सदस्य भी बैठकर जमकर नारेबाजी कर रही है। सड़क जाम से बड़ी-बड़ी गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है। पुष्पा देवी ने बताया कि वह अपने पति उमेश यादव और ससुराल वालों से बहुत परेशान है। पति सहित ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते हैं और मारपीट भी करते हैं।

धरने बाजी के बाद भी पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की इसी को लेकर न्याय के लिए उन्होंने सड़कों पर ही आंदोलन शुरू कर दिया महिला समिति के सदस्य भी पुष्पा का पूरा साथ दे रहे हैं उन्होंने कहा कि पुष्पा को न्याय दिलाने के लिए हर लड़ाई लड़ने को तैयार है न्याय पाने के लिए जो भी करना पड़ेगा वह सब करेंगे

मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और महिला को कार्रवाई का आश्वासन दिया थाना प्रभारी निरसा सुभाष सिंह ने मामले की कार्यवाही के आश्वासन के बाद सड़क जाम हटवाया। पुलिस का कहना है कि मामले की एफ आई आर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here