शादी के बाद आखिर क्यों बढ़ने लगता है महिलाओ का वजन :- आज इस आर्टिकल में हम आपको महिलाओं के बढ़ते वजन का कारण बताने जा रहे हैं अक्सर आपने यह भी सुना होगा कि शादी के बाद जब महिला अपने पति के साथ संबंध बनाती है तो उनके वजन में बढ़ोतरी हो जाती है।
 
 यह बात कहां तक सच है आइए जानते हैं
 शादी के बाद महिला को एक घर से दूसरे घर में शिफ्ट होना पड़ता है और  मैं महिला शादी के बाद उसी घर का खाना खाती है चाहे वह उसे खाना शूट करें या ना करें लेकिन उसे उसी घर का खाना खाना पड़ता है इसके कारण भी उसका वजन बढ़ता है।
 शादी के बाद अपने  परिवार से दूर रहती है जिसके कारण उसमें थोड़ा तनाव होता है और उसका खाना अच्छी तरह से बच नहीं पाता और वह एक जगह ही बैठी रहती है इसके कारण भी उसमें महिला का वजन बढ़ सकता है।
 इसके अलावा आपने देखा होगा कि नवविवाहित जोड़े शादी के बाद अक्सर हर एक-दो दिन में बाहर का खाना खाते हैं इसके कारण भी शादी के बाद महिलाओं का वजन बढ़ता है।
 शादी के पहले महीने अपनी फिटनेस का काफी अच्छी तरह से ध्यान रखती है लेकिन शादी के बाद में बेफिक्र हो जाती है और अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाती जिसके कारण भी उनका वजन बढ़ने लगता है।
 लेकिन यह धारणा बिल्कुल गलत है कि शादी के बाद जब महिलाएं पति के साथ संबंध बनाती है तो उनका वजन बढ़ता है ऐसा बिल्कुल भी नहीं है अलग की पहली संतान होने के बाद महिला का वजन बढ़ना अक्षर शुरू हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here