10

कभी हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फ़िल्में देने वाली अभिनेत्री करिश्मा कपूर फिल्मों के साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ साल 2006 में उस समय शादी की थी जब उनका एक्टिंग करियर उंचाइयों पर था। हालांकि करिश्मा की शादी अधिक दिनों तक नहीं चली लेकिन इस शादी के बाद उनका फ़िल्मी करियर लगभग डूब सा गया। शादी के कुछ साल बाद ही करिश्मा का उनके पति संजय से तलाक हो गया।

साल 2016 में करिश्मा कपूर ने तलाक की वजहों के खुलासा करते हुए अपने पति और ससुरालीजनों पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। एक्ट्रेस को कोर्ट में दायर तलाक की अर्जी पर सुनवाई के दौरान संजय कपूर पर कई अरोप लगाए थे और उत्पीड़न के कई किस्से बताए थे।

करिश्मा कपूर ने बताया था कि जब वह प्रेग्नेंट थीं तब भी उनका पति औऱ सास उनके साथ मारपीट करते थे। उन्हें हर तरह से शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जाता था। करिश्मा ने एक बार बताया था कि जब वह प्रेग्नेंट थीं उस समय संजय की मां के ड्रेस लाई थी जो उन्हें टाइट थी लेकिन संजय ने उन्हें वह ड्रेस जबरन पहनने को कहा।

जब करिश्मा ने वह ड्रेस पहनने से इनकार किया तो संजय कपूर उन पर काफी चिल्लाए थे और अपनी मां से कहा कि आप इसको खींच कर थप्पड़ क्यों नहीं मारतीं। गौरतलब है कि करिश्मा औऱ संजय़ (Karishma and Sanjay) 10 सालों तक साथ रहे। इन दोनों के दो बच्चे भी हैं जो तलाक (Divorce) के बाद से करिश्मा कपूर के साथ रह रहे हैं। बेटी का नाम समायरा और बेटे का नाम किआन है।

शादी के बाद से लंबे समय तक फिल्मों से दूर रहने वाली करिश्मा कपूर अक्सर अपनी बहन करीना के साथ किसी न किसी इवेंट में नजर आ जाती हैं। फॉलोवर्स हैं और वहीं साल 2020 में करिश्मा ने एक बेव सीरिज के जरिये फिर से एक्टिंग की दुनिया में कमबैक किया है। उनकी बेव सीरिज ( Bev Series) ‘मेंटलहुड’ अभी हाल ही में ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here