जहां पर शादी समारोह के दौरान एक शख्स को हर्ष फायरिंग करना इतना महंगा पड़ गया, कि दूल्हे समेत 10 लोगों को गोली लग गई। खुशी का ये माहौल एक पल में गमनीन हो गया। चारो तरफ कोहराम मच गया। स्थिति ऐसी हो गई कि लोग एक-दूसरे को मारने में उतारू हो गए। अभी कुछ देर पहले ही तक एक दूसरे से गले मिलने वाले लोग एक दूसरे की गिरेबान पकड़ने पर अमादा हो गए। दूल्हे और दुल्हन पक्ष के लोगों में जमकर मारपीट हुई। एक पल में ही चारों तरफ मातम पसर गया। 

यहां पर हम आपको बताते चले कि ये पूरा वाकया उत्तर प्रदेश के मेरठ का है। दरअसल, बुधवार को खेड़ी गांव में देर रात शुभम की बारात आई थी। आरोप है कि चढ़त के दौरान  दुल्हन पक्ष के उसके चाचा ने हर्ष फायरिंग के दौरान बंदूक चला दी, जिससे 10 लोगों को गोली लग गई। दूल्हे और अन्य लोगों को लहूलुहान देख पूरी शादी में हड़कंप मचा गया, मगर स्थिति की संवेनशीलता पर काबू पाने के लिए सभी घायलों को निकट निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर वे फिलहाल उपचाराधीन बने हुए हैं। इस घटना के बाद से दूल्हे पक्ष के बारातियों में आक्रोश अपने चरम पर पहुंच गया। इसके बाद तो वे मारपीट पर उतारू हो गए।

वहीं, शिकायत पर पहुंची पुलिस ने बताया कि खेड़ी गांव में शादी के दौरान दुल्हन पक्ष के चाचा ने हर्ष फायरिंग के लिए गोली चला दी, जिससे दूल्हे समेत 10 लोग इस गोली की चपेट में आ गए’। बहरहाल, मौके पर पहुंची पुलिस ने इस पूरी स्थिति को सुलझाया। इसके बाद गांव के गणमान्य लोगों ने भी बैठक कर पूरे मामले को शांत करवाने की कोशिश की। वहीं, पुलिस ने इस पूरे मामले के संदर्भ में अपना बयान जारी कर कहा कि इस पूरे घटना में, जो भी गंभीर अपराध में संलिप्त पाया जाएगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने हर्ष फायरिंग को प्रतिबंधित किया हुआ है, मगर इसके बावजूद भी लोग अपनी खुशी का इजहार करने के लिए हर्ष फायरिंग का व्यापक स्तर पर इस्तेमाल करते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here