हमें ऐसा देखने को मिलता है कि दुल्हन ने दूल्हे द्वारा मांगी जाने वाली दहेज की रकम से या अन्य मांगों से तंग आकर शादी तोड़ ली, चूकि दुल्हन के परिवार वाले इतना दहेज और दूल्हे की हर एक ख्वाहिश को मुकम्मल करने में असमर्थ था, लिहाजा उसने स्थिति की संवेदनशीलता को भांपते हुए शादी तोड़ना ही गवारा समझा, मगर अभी जो हालिया मामला हमारे सामने आया है। यकीन मानिए.. इस मामले ने एक मर्तबा हमें भी हैरत में ड़ाल दिया। दरअसल, यहां पर शादी के दौरान दहेज और मांगी जाने वाली रकम से परेशान होकर दूल्हन ने नहीं बल्कि दूल्हे ने ही रिश्ता तोड़ना गवारा समझा।

यहां पर हम आपको बताते चले कि ये पूरा मामला नाइजीरिया का है, जहां एंडरसन नाम के एक दूल्हे ने अपनी शादी तोड़ना ही गवारा समझा, चूंकि वो अपनी दुल्हन की हर एक ख्वाहिश को पूरी करने में अपने आपको असमर्थ पाया। दरअसल, नाइजीरिया में शादी से पहले यह रिवाज है कि दूल्हे को अपनी दुल्हन को तोहफे में कुछ देना होता है, मगर एंडरसन के साथ कुछ ऐसा हुआ है कि दूल्हन ने उपहारों की लंबी फेहरिस्त एंडरसन के सामने रख दी, जिसे देख वो हक्का-बक्का हो गया और उसने अपनी दुल्हन की हर एक ख्वाहिश को पूरा करने में असमर्थ पाया। चूंकि दुल्हन ने उस फेहरिस्त में काफी बेशकीमती उपहारों की मांग की थी, जिसे देने एंडरसन असमर्थ था, लिहाजा उसने ये शादी तोड़ना ही मुनासिब समझा।

यहीं नहीं, एंडरसन ने तोहफों की इस फेहरिस्त को सोशल मीडिया पर भी साझा किया है, जिसे देख लोगों के होश हक्का-बक्का हो रहे हैं। वहीं, एंडरसन की दुल्हन अब उससे शादी न तोड़ने की गुहार लगा रही है, मगर एंडरसन ने अब अपनी दुल्हन को दो टूक कह दिया है कि तुम कहीं और शादी कर लो, चूंकि मैं तु्म्हारी हर एक ख्वाहिशों को पूरा करने में अमसमर्थ हूं। तुम अपने लिए कोई दूसरा लड़का ढूंढ लो, जो तुम्हारी हर एक जरूरतों को पूरा करने का माद्दा अपने पास रखता हो।

इसके साथ ही यहां पर हम आ्पको बताते चले कि ये पूरा मामला अभी खासा सुर्खियो में छाया हुआ है। इतना ही नहीं, इस पूरे प्रसंग में एक पहलू और हैरान करने वाला है कि शादी से पूर्व ये दोनों प्रेमी-प्रेमिका थे। इसके बाद इन्होने शादी करने का फैसला किया था। वहीं, दुल्हन ने अपनी शादी टूटने पर निराशा जाहिर की है। हालांकि, वो अभी-भी एंडरसन को मनाने में जुटी हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here