एक साल में हो जाएगा विवाह :- कई बार कुंडली में ग्रह दोष होने पर शादी होने में बाधा आती है। पंड़ितों के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति की स्थिति अच्छी नहीं होती है उन लोगों का विवाह जल्द नहीं हो पाता है और उनके विवाह होने में कई सारी बाधाएं आती हैं। इतना ही नहीं कई बार शादी तय होने के बाद टूट जाती है। अगर आपका विवाह भी नहीं हो रहा है या आपकी कुंडली में बृहस्पति मजबूत नहीं है। तो आप नीचे बताए टोटकों को किया करें। इन टोटकों को करने से कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत हो जाएगी और जल्द विवाह हो जाएगा।

शादी होने में आ रही है बाध तो आजमाएं ये टोटके

हल्दी के पानी से नहाए

रोज नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर इस पानी से नहाया करें। वहीं बृहस्पति के दिन नहाने के बाद अपने माथे पर हल्दी का तिलक भी लगाएं और हो सके तो इस दिन केवल पीले रंग के ही वस्त्र धारण करें और पीले रंग का भोजन ही खाएं। ये उपाय करने से विवाह होने में जो बाधाएं आ रही हैं, वो तुरंत दूर हो जाती है और विवाह योग बन जाता है।

केले के पेड़ की पूजा करें

बृहस्पति यानी गुरुवार के दिन सुबह के समय केले के पेड़ की पूजा किया करें। केले के पेड़ की पूजा करते हुए पेड़ पर हल्दी, पीली दाल, गुड़ और चना अर्पित करें। ये अर्पित करने के बाद गुरु ग्रह से जुड़ी कथा को पढ़ें। इसके अलावा इस दिन केलों का दान करें और केला बिल्कुल ना खाएं। वहीं शाम के समय पांच मिठाई पेड़ पर चढ़ाएं और पेड़ के सामने घी का दीपक जलाएं। इस उपाय को आप लगातार 3 गुरुवार करें। ऐसा करने से एक साल के अंदर ही विवाह हो जाएगा।

मां को सिंदूर चढ़ाएं

जिन लड़कियों का विवाह नहीं हो रहा है वो लड़कियां इस उपाय को करें। इस उपाय के तहत माता रानी की पूजा करें और उन्हें सिंदूर चढ़ाएं। सिंदूर चढ़ाने के अलावा मां को हरी चूड़ियां भी चढ़ाएं।

करें दुर्गा मां की पूजा

दुर्गा मां की पूजा करने से मनचाही कामान पूरी हो जाती है। इसलिए नवरात्रों के नौ दिन मां दुर्गा की पूजा करें और नवरात्र के अंतिम दिन हवन करें। वहीं पूजा करते हुए आप जल्द विवाह होने का संकल्प भी लें और संकल्प लेने के बाद पूजा शुरू करें।

कामदेव की पूजा करें

कामदेव की पूजा करने से भी जल्द ही सच्चा जीवन साथी मिल जाता है। इसलिए आप रोज कामदेव की पूजा करें। कामदेव की पूजा करते समय उन्हें सुंदर फूल, खुशबूदार चीजें चढ़ाएं और पूजा करते हुए नीचे बताए गए मंत्रों का जाप करे-
ॐ कामदेवाय विद्महे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्’
‘ॐ नमो भगवते कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यो भवामि यस्य यस्य मम मुखं पश्यति तं तं मोहयतु स्वाहा’
ऊपर बताए गए उपायों को करने से विवाह जल्द हो जाएगा और शादी होने में जो बाधा आ रही है वो भी खत्म हो जाएगी। इसलिए इन उपायों को जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here