11

लक्ष्मी माता : हिन्दू धर्मं में माना गया है कि अगर किसी भी व्यक्ति को धन की आवश्यकता हो तो फिर कही न कही उनको माँ लक्ष्मी की कृपा की आवश्यकता तो होती ही है क्योंकि अगर वो न हो तो फिर इंसान कही न कही अपने जीवन में पीछे रह ही जाता है और ये बात सत्य है. अगर हम लोग अभी की बात करते है तो फिर अभी के हिसाब से आपको एक बहुत ही बढ़िया उपाय होते है जो आपको करने चाहिए और इससे आपके कार्य में काफी अधिक आसानी होगी.

सबसे ख़ास चीज है माँ तुलसी की पूजा. आप शाम के दिन घर में तुलसी के दरवाजे के आगे दीपक जरुर प्रज्ज्वलित कर दे. ऐसा करने से आपके घर में कोई भी नकारात्मक ऊर्जा नही आती है और घर में खुशहाली बनी रहती है, आपने अपने बड़े बुजुर्गो को ऐसा करते हुए देखा भी होगा.

इसके अलावा जब शाम ढल जाती है तब आप माँ लक्ष्मी की पूजा करे और साथ में कपूर जलाकर के उसके पास में एक लाल कपड़ा रख दे, जब पूजा पूरी हो जाती है तो फिर आप उस लाल कपडे में पूजा के समय अभिमंत्रित किये हुए चावल और लौंग को रख दे और फिर उसे लेकर के अपने घर के चारो कोनो में घूमे और फिर इस कपडे को लेजाकर के अपने तिजोरी में उस जगह पर रख दे जहाँ पर आप अपना सारा धन रखते है.

इससे आपके घर की सारी की सारी नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है और आपका काम काफी बढ़िया तरीके से चलने लगता है जो आपके कार्य को काफी बढ़िया बना देता है. अगर आप भी ऐसा ही कुछ करना चाह रहे है तो फिर आप वाकई में ये कर सकते है और ये आपको काफी मदद करने वाला और माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा दिलवाने वाला हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here