शराब की ऑनलाइन सेवा पर कई लोगों के मन में तमाम सवाल हैं. तो बता दें, अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. ISWAI (The International Spirits and Wines Association of India ) के चेयरमैन अमृत किरण सिंह ने अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स को बताया है कि, गृह मंत्रालय की तरफ से जो भी नए आदेश आएंगे उन्हीं के मुताबिक, दुकानों पर सामाजिक दूरी का पालन किया जाएगा. हम दुकानों पर ‘सेफ शील्ड’ की शुरुआत करने के बारे में भी विचार कर रहे हैं. इससे दुकानदार ग्राहकों को ट्रे के जरिए सामान देंगे.

ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों की ले सकते हैं मदद
शराब की ऑनलाइन डिलीवरी पर अमृत किरण सिंह ने कहा कि, अगर इसके लिए आदेश मिलता है तो हम ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों की मदद ले सकते हैं. जिनमें स्विगी, जोमेटो और फूड पांडा जैसे ऐप्स शामिल हैं. उन्होंने कहा कि, दुकानों पर भीड़ कम करने के लिए और कोरोना के खतरे को देखते हुए राज्य सरकारों से लगातार चर्चा की जा रही है.

मालूम हो कि, देश में 25 फीसदी शराब दुकानों से खरीदी जाती है जबकि, 25 फीसदी बार के जरिए लोग खरीदते हैं. अगर ऑनलाइन बिक्री शुरू होती है तो राज्यों को 75 फीसदी राजस्व मिलना शुरू हो जाएगा. बीते साल राज्यों की सरकार को 2.84 लाख करोड़ का राजस्व मिला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here