संजय बारु कि पुस्तक के बाद इसी पुस्तक पर बनी फिल्म राजनीतिक गलियारों में हंगामा खड़ा कर दिया है, इसमें भाजपा और कांग्रेस आमने सामने आ गई है और एक दूसरे पर बयानों से हमले कर रही है। बता दें कि “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” संजय बारू की किताब है और इस किताब पर बनी फिल्‍म पर जमकर राजनीति हो रही है। फिल्‍म पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के राजनीतिक जीवन पर आधारित है। फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ 11 जनवरी को रिलीज होने जा रही है

संजय बारु के बारे में आपको बताते चलें तो संजय बारू मई 2004 में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार नियुक्त हुए और वह इस पद पर अगस्त 2008 तक रहे थे। उन्‍होंने साल 2008 में कुछ निजी कारणों से पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

संजय बारु का पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से गहरा नाता है क्योंकि संजय बारू के पिता बीपीआर विठल मनमोहन सिंह के साथ काम कर चुके हैं। जब मनमोहन सिंह देश के वित्त सचिव थे, तब बीपीआर विठल उनके फाइनेंस और प्लानिंग सेक्रेटरी थे। ईस वजह संजय बारु मनमोहन सिंह को अधिक जानते हैं।

द एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर’ मनमोहन सिंह का किरदार अनुपम खेर निभा रहे हैं तो में संजय बारू का किरदार अक्षय खन्‍ना ने निभाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here