7

हाल ही में बुधवार को एक घटना मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में हुई है, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में सिद्धिकगंज थानाक्षेत्र के एक गांव में बंजारा समाज के दो गुटों के बीच सगाई तोड़ने को लेकर हुए संघर्ष में बुधवार को दो लोगों की मौत हो गई। इसमें जो घायल हुए हैं उनकी गिनती 15 है। इनमें से 6 लोगों की जिंदगी खतरे में है उनकी हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है। इस घटना से गांव में काफी रोष व्याप्त है।

यह है पूरा मामला

दो पक्षों में हुए विवाद में दो युवकों की मौत हो चुकी है और छह की हालत ज्यादा गंभीर बनी हुई है।सिद्धिकगंज के थाना प्रभारी कमल सिंह ने बताया, ‘ यह मामला बंजारा समाज के दो गुटों के बीच का है। उन्होंने बताया कि ‘गंगाराम की समरी गांव के सरपंच किशन लाल ने अपने बेटे की पास के ही पीपल की सामरी गांव के लक्ष्मण सिंह बंजारा की बेटी से सगाई थी लेकिन यह सगाई 4 महीने पहले ही टूट चुकी थी फिर लक्ष्मण सिंह ने अपनी बेटी का विवाह किसी दूसरे लड़के से तय दिया।

थाना प्रभारी ने आगे कहा इस ,पर किशनलाल बडे जुनून के साथ उनके गांव आ गए और लड़की के घर मे घुस गए जिसके बाद उन्होंने लड़के को उठाने की धमकी दी ।जिस पर उनके बीच खूनी संघर्ष होने लगा । लाठियां और तलवार के साथ झगड़ा होने लगा फिर गोलियां भी चली इस जिसमें एक बच्चे के दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई और 15 घायल हुए जिसमें छह की जान खतरे में है और ज्यादा सीरियस बताए जा रहे हैं। दोनों पक्षों के विवाद में 2 लोगों की जान चली गई है।

दो युवकों की गई जान

इस घटना की सूचना पाकर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और सभी घायलों को सीहोर जिले के सिविल अस्पताल लाए जहां से सभी 15 घायलों को भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल में रेफर कर दिया गया जिसने 6 की हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है थाना प्रभारी ने बताया कि लड़की पक्ष के दो व्यक्तियों की मौत हुई है जिसमें श्यामलाल (40) एवं मुकेश बंजारा (30) शामिल है। जो लड़की पक्ष से थे। इन 2 लोगों की मौत पोस्टमार्टम में बताया गया है कि गोलियां लगने से हुई है या फिर किसी हथियार के लगने से मौत हुई । इस विवाद के बीच 2 लोगों की जान जा चुकी है। 15 लोग और घायल हैं जिसमें 6 लोगों को ज्यादा गंभीर बताया जा है।

पुलिस ने नहीं किया किसी को गिरफ्तार

थाना प्रभारी ने बताया है की तहरीर में लक्ष्मण सिंह ने दावा किया है कि सरपंच के गांव वालों ने काफी गोलियां चलाई हैं जिसके कारण हमारे पक्ष के आदमियों की मौत हो गई है। उन्होंने तहरीर ले ली है और पूरी निष्ठा के साथ जांच होगी और कार्रवाई की जाएगी हालांकि अभी उन्होंने बताया कि कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन जांच चल रही है जल्द ही गिरफ्तार किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here