3

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व की सपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में उन्होंने ‘हज हाउस’ बनाया था। वहीं बीजेपी की मौजूदा सरकार ने अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त ‘कैलाश मानसरोवर भवन’ यहां बनवाया। सीएम योगी ने कहा कि, इससे दोनों दलों के बीच का अंतर साफ हो गया है। उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 10 फरवरी को गाजियाबादऔर बागपत चरण में मतदान होना है। इन दोनों जिलों में प्रचार के लिए सीएम शनिवार को पहुंचे।

सपा पर कसा तंज
सीएम योगी ने इससे पहले शनिवार को ट्वीट कर कहा कि, ‘आज मैं वाणिज्यिक, औद्योगिक और शैक्षणिक केंद्र के रूप में प्रख्यात गाजियाबाद जिले में आप सभी के बीच रहूंगा। यहां की उर्वरा भूमि चित्त को ऊर्जा और उमंग से भर देती है और आप सभी का स्नेह, सहयोग और विकास के प्रति उत्साह मुझे जन सेवा के लिए प्रेरणा प्रदान करता है। उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि, ‘आपके जनपद गाजियाबाद के मुरादनगर क्षेत्र के ग्राम सुराना में प्राचीन शिव मंदिर का 50 लाख रुपए की लागत से सौंदर्यीकरण, गंग नहर सोंधा पुल से रेवड़ा रेवड़ी ग्राम तक 22 करोड़ रुपए की लागत से सड़क तथा हिंडन नदी पर पुल का निर्माण बीजेपी सरकार के कार्यकाल में ही हुआ है।’

बीजेपी ने कैलाश मानसरोवर भवन बनाया
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, पूर्व की सपा सरकार ने गाजियाबाद में ‘हज हाउस’ बनवाया था। वहीं बीजेपी की सरकार ने अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण 94 करोड़ की लागत से करवाया। ये भवन श्रद्धालुओं के लिए बड़ी सौगात है, जो आस्था को सम्मान देता है। इस भवन में 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। मुख्यमंत्री ने दिसंबर 2020 में गाजियाबाद के इंदिरापुरम में कैलाश मानसरोवर भवन का लोकार्पण किया था। कैलाश मानसरोवर यात्रा और चारधाम यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए यहां उच्‍च स्‍तरीय सुविधाओं का प्रबंध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here