दरअसल, ये अजीबोगरीब फैसला लिया है नीदरलैंड की सरकार (nederland government) ने. उन्होंने अपने यहां के सिंगल लोगों को कहा है कि, वह सेक्स पार्टनर की तलाश कर लें और साथ ही उन्हें ढूंढते समय कुछ बातों का भी विशेष ध्यान रखें.coupleसरकार के इस फैसले से लोग हैरान जरूर हैं मगर सोशल मीडिया पर नीदरलैंड सरकार की जमकर तारीफ हो रही है. वहीं कुछ लोग इसे गलत बता रहे हैं. खैर सबकी अपनी अलग सोच होती है.

कोरोना का रखें ध्यान
नीदरलैंड के नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक हेल्थ एंड द एन्वायरमेंट (RIVM) ने अपने यहां के लोगों को पार्टनर ढूंढने की सलाह जरूर दी है. मगर साथ ही कहा है कि, अगर किसी व्यक्ति को कोई बीमारी या वह कोरोना से संक्रमित हैं तो उससे उचित दूरी बनाएं.

यानि, आपको पार्टनर ढूंढने की छूट है लेकिन कोई बीमार व्यक्ति आपके पास नहीं आना चाहिए. इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा और उन लोगों के साथ शारीरिक संबंध बनाने से दूरी रखनी होगी.

पहले आलोचना अब तारीफ
गौरतलब है कि, जब नीदरलैंड की सरकार ने 23 मार्च को लॉकडाउन का ऐलान किया तो उनकी आलोचना हुई कि, सिंगल लोगों के सेक्स लिए कोई सलाह सरकार नहीं दे रही है. इसके अलावा लोगों ने सरकार के सामाजिक दूरी बनाए रखने वाले बयान पर भी सवाल उठाए थे.couple romanticक्योंकि, सरकार ने जनता से कहा था कि, घर में आने वाले लोगों से कम से कम 1.5 फीट की दूरी बनाकर रखनी होगी. पर अब जब सरकार ने सिंगल लोगों के लिए फैसला लिया तो उनकी जमकर तारीफ हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here