13

बॉलीवुड में सबसे अधिक चर्चा में रहने वाली बात है सलमान खान की शादी। आए दिन इसे लेकर कोई न कोई बात होती रहती है. सलमान खान कई अभिनेत्रियों के साथ रिलेशन में रहे लेकिन शादी तक बात नहीं पहुँच पाई.

2300 करोड़ की संपत्ति के मालिक सलमान खान का वारिस कौन होगा यह बात जानने के लिए लोग उत्सुक रहते थे तो सलमान खान ने इसका जवाब दे दिया है. सलमान ने खुद बताया है की उनके मरने के बाद उनकी 2300 करोड़ की संपत्ति का क्या होगा।

सलमान खान ने उस सबसे बड़े सवाल से पर्दा उठा दिया है जिसे जानने के लिए हर कोई उत्सुक था. सलमान खान ने कहा है कि उनकी आधी संपत्ति ट्रस्ट को दान कर दी जाए.

सलमान ने कह दिया है की वो शादी करें या न करें उनकी आधी संपत्ति ट्रस्ट को दे दी जाए और अगर वो शादी नहीं करते हैं तो पूरी संपत्ति ट्रस्ट को दे दी जाए. सलमान ने अपना ये फैसला अपने घरवालों को सुना दिया है.

बॉलीवुड में लांच होने वाली हर एक नई हीरोइन के साथ सलमान खान का नाम जुड़ता है लेकिन उसके कुछ समय बाद वो अभिनेत्री किसी और के साथ डेट कर रही होती है. प्रेम के मामले में सलमान खान का लक हमेशा उनके खिलाफ रहा.

ऐश्वर्या रॉय से लेकर कैटरीना कैफ और जैकलीन फर्नांडिस जैसी खूबसूरत अभिनेत्रियों के साथ सलमान का नाम जुड़ा और रिश्ता भी रहा लेकिन कोई भी रिश्ता शादी तक नहीं पहुँच पाया। सलमान वैसे अब इस बारे में कम ही बात करते नजर आते हैं.

आजकल सलमान खान का फ़िल्मी करियर भी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा रहा है. सलमान खान की पिछली फिल्म अंतिम दर्शकों को लुभा नहीं पाई और लोगों ने उसे बहुत पसंद नहीं किया। इसके अलावा राधे का भी कुछ ख़ास प्रदर्शन ठीक नहीं रहा. अब सलमान खान आजकल अपनी आगामी फिल्म टाइगर जिन्दा है-3 में काम कर रहे हैं. इस फिल्म में उनके साथ कैटरीना कैफ हैं. यह फिल्म यशराज बैनर के तले बनाई जा रही है और फिल्म के पिछले दो भागों ने बॉक्स में ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया था और अब सलमान खान को उनकी इस फिल्म से बहुत अधिक उम्मीदें हैं.

हालाँकि सलमान खान के फैंस फिल्म देखने पहुँच जाते हैं तो फिल्म सुपरहिट हो जाती है लेकिन स्टोरी को लेकर हमेशा उनकी आलोचना हो रही होती है. अच्छी स्क्रिप्ट के मामले में सलमान खान आज भी काफी पीछे नजर आते हैं और उन्हें कम ही अच्छी स्क्रिप्ट आज तक मिलीं हैं. हालाँकि सलमान खान की एक्शन फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

सलमान अब भले ही 55 पार हो गए हो फिर भी देश के सबसे चर्चित कुँवारे है । आज भी लड़कियां उनपर जान छिड़कती है । हालांकि रिश्तों में रहने में दौरान भी सलमान ने कभी रिश्तों को नही स्वीकारा पर उनकी हरकतों ने सब बयान कर दिया ।

पेशे से मॉडल रहीं शाहीन जाफरी सलमान खान का पहला प्यार थीं। शाहीन अपने जमाने के सुपर स्टार रहे अशोक कुमार की नातिन है । यह प्रेम कहानी तब पनपी सलमान फिल्म स्टार नहीं थे और मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में पढ़ रहे थे । सलमान की उम्र तब करीब 19 साल थी जब वो शाहीन जाफरी के प्यार में थे। लाल रंग की स्पोर्टस कार लेकर अक्सर सेंट जेवियर्स कॉलेज के बाहर पहुँच जाते क्योंकि शाहीन कॉलेज जाती थी । शाहीन भी उनसे इंप्रेस थी और दोनों शादी कर सकते थे लेकिन तभी सलमान की लाइफ में संगीता बिजलानी की एंट्री हुई ।

सोमी कराची में पैदा हुई और फ्लोरिडा में पली-बढ़ी । सोमी अली तब 16 साल की थी तब से बॉलीवुड स्टार सलमान खान की दीवानी थीं। 16 वर्ष की उम्र में उन्होंने घर छोड़ दिया और मुम्बई आ गयी । मॉडलिंग से शुरू करके फिल्मों में आई और सलमान से मिली । करीब 8 साल दोनों रिश्ते में रहे ।

सोमी सलमान से शादी करना चाहती थी लेकिन सलमान का व्यवहार उन्हें पसंद नही था । कई बार नशे की आदत के चलते वे परेशान हुई । आखिर में वे वापिस फ्लोरिडा चली गयी ।

संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शूटिंग के दौरान सलमान और ऐश्वर्या प्यार में पड़ गए ।लेकिन कुछ ही दिनों में सलमान का व्यवहार अचानक अजीब हो गया। ऐश्वर्या को लेकर वे बहुत पजेसिव हो गए। ज्यादा रोक-टोक और ऐश्वर्या के साथी अभिनेताओं पर शक करने लगें। जिस भी हीरो के साथ फिल्म करती, उस पर सलमान शक करते।

शाहरुख खान की फिल्म ‘चलते चलते’ के सेट पर हंगामा हुआ फिर सलमान के कहने पर शाहरुख ने ऐश्वर्या को फिल्म से निकाला गया । एक बार नशे की स्थिति में सलमान ऐश्वर्या के दरवाजे को पीटने लगे। कहा तो ये भी गया कि ऐश्वर्या के साथ मारपीट भी की। जिसके बाद ऐश्वर्या राय उनसे अलग हो गयी ।

कैटरीना कैफ और सलमान की मुलाकात ‘मैंने प्यार क्यूं किया’ फिल्म के दौरान हुई । सफल होने के बाद कैटरीना अक्सर सलमान के साथ दिखने लगी । कई बार खबर आई कि दोनों शादी करने वाले है लेकिन वो दिन नही आया ।

दरअसल सलमान इस बारे में कोई निर्णय नही ले पाये । धीरे धीरे कैटरीना दूर होती चली गयी और रणबीर कपूर से नजदीकी खबरों का हिस्सा बनी । रणबीर से ब्रेकअप के बाद वे फिर सलमान की दोस्त के रूप में वापिस लौट आयी । तब से अब तक दोनों दोस्त है ।

यूलिया रोमानिया की रहने वाली है और अक्सर सलमान के साथ नजर आ जाती है । यूलिया कई प्रोजेक्ट्स में दिख चुकी है और मॉडल है। उन्हें सलमान की कथित गर्लफ्रैंड बताया जाता है लेकिन शादी के बारे में सलमान अभी कुछ नही बताते । देखते है कब सलमान और यूलिया शादी के बंधन में बंध पाते है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here