10

माँ लक्ष्मी की कृपा घर में लाने के लिए पर्याप्त उपाय है :- कई बार आपने भी एक बात महसूस तो की होगी कि आप मेहनत खूब कर रहे है लेकिन इसके बावजूद भी सफलता हाथ नही लगती है. इतना सब कुछ करने के बाद भी पैसा नही मिलता है और न ही खुशहाली आती है तो इसके पीछे कही न कही कुछ एक दोष होते है जो सर पर मंडराते रहते है और उन्हें ठीक करने के लिए कुछ एक उपाय बताये जाते है. जिन्हें अगर आप समय रहते हुए सही तरीके से अपना लेते है तो फिर आपको भविष्य में किसी भी तरह की परेशानी का सामना नही करना पड़ता है.

घर में पहली रोटी हमेशा गाय की बनाये और जब रोटी बना रहे हो तो उसमे से एक हल्का सा टुकड़ा तोडकर के गैस की आग में रख दे. इससे अग्नि देवता को स्वतः ही भोग लग जाता है और आपके घर में एक अच्छा और दैवीय वातावरण पनपने लग जाता है.

घर में जो भी खाना बने उसे कभी भी झूठा न छोड़े और जो भी बर्तन खराब हुए हो उन्हें रात को गंदा छोड़ने की भूल तो कभी भी न करे क्योंकि ये सबसे बुरा होता है माँ लक्ष्मी को रूष्ट करने के लिए. अब बात आती है उन्हें प्रसन्न करने की तो घर में एक माँ लक्ष्मी और विष्णु भगवान् की संगमरमर की मूर्ति स्थापित करे, उसका जलाभिषेक करके जो भी जल चरण धोने पर मिले उसे घर के सभी सदस्य तुलसी के पत्ते के साथ में ग्रहण कर ले.

ये माँ लक्ष्मी की कृपा घर में लाने के लिए पर्याप्त उपाय है और ऋषि मुनियों के कहने पर बड़े बड़े राज्य के राजे महाराजे इसी को करते हुए अपने धन धान्य को बढ़ा पाने में सफल हुए और वाकई में जब माँ लक्ष्मी की कृपा हो जाती है तो इंसान को जीवन में कोई भी कष्ट नही रह जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here