10

सीएम योगी ने सत्र कहा कि एक नमूना दिल्ली से यूपी में आता है औऱ यहां आकर कहता है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के खिलाफ कोई रणनीति नहीं बन पा रही है। जिन्होंने दिल्ली को बरबाद किया और यूपी, बिहार के लोगों को जबरन दुर्व्यवहार करके वहां से भगाया है। सीएम ने कोरोना के देते हुए बताया कि यूपी की आबादी आज के दिन है 23 करोड़ 78 लाख है और प्रदेश में संक्रमण के कुल एक लाख बहत्तर हजार केस हैं।

जिसमे से एक्टिव केसों की संख्या 48 हज़ार है। राज्य में संक्रमण से 2700 लोगों की मौत हुई है। अब तक कुल 41 लाख 84 हजार कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। हमारे पास 10 लाख पर कुल 744 संक्रमण के मामले हैं। प्रदेश में कोरोना की मृत्यु दर 1.6 प्रतिशत है जो देश के अंदर सबसे न्यूनतम हैं। सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के आंकड़ों की तुलना दिल्ली से करते हुए बताया कि 1 करोड़ 80 लाख दिल्ली की आबादी है, जहां कोरोना के कुल संक्रमित मामलों की संख्या 1 लाख 56 हजार है और जिसमे से 4,235 मरीजों की मौत हो चुकी हैं।

दिल्ली में प्रति 10 लाख पर 7000 से ज्यादा कोरोना के मामले हैं। जहां 10 लाख पर 214 की मृत्यु है। उत्तर प्रदेश जहां मृत्यु दर 1.6 प्रतिशत वहीं दिल्ली 2.7 प्रतिशत हैं। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में होने वाली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी अपने लिए जमीन तलाश रही है। यही वजह है कि आप सांसद संजय सिंह पिछले कई दिनों से योगी सरकार पर निशाना साध रहे थे। जिसका जवाब सीएम योगी ने आज अपने ही अंदाज में दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here