0 से 35 ग्राम लहसुन में भी 23 % मैग्नीज और 17 % प्रतिशत विटामिन बी६ मौजूद होता है और विटामिन ई के साथ-साथ कैल्शियम, आयरन, पोटेशियम आदि जैसे कई महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं मतलब कि हमारी शरीर को जिन खाद्य पदार्थों और पौष्टिक तत्व की जरूरत होती है. लहसुन और शहद के फायदे कई होते है जो आपको स्वस्थ और मजूबत Immune System के कारण ही कई तरह के रोगों से लड़ने की शक्ति मिलती है.

लहसुन और शहद के फायदे कई  हैं यह हमारे शरीर को सर्दी-जुकाम से भी बचाता है. और पेट के रोगों जैसे कब्ज-दस्त को दूर करने के साथ ही पाचन क्रिया को भी स्वस्थ और दुरुस्त बनाता है. यह शरीर में बढे हुए Cholesterol के Level को कम करता है जिससे की Heart Attack जैसी घातक समस्याएं भी दूर हो जाते हैं.

लहसुन खाने से आपकी योन शक्ति (सेक्स पावर) भी बढ़ जाती है क्योंकि लहसुन के भीतर कई पदार्थ जैसे जिंक, Vitamin- E,  Vitamin  B6 और कई प्रकार के Minerals  होते हैं जो कि पुरुष की Sexual Power और प्रजनन शक्ति को Increase हैं. यदि आप लहसुन को शहद के साथ मिलाकर आपके वक्त लेते हैं तो आपकी Sex Stamina भी बढ़ जाता है, इतना ही नहीं लहसुन और शहद और इसमें दालचीनी भी मिला कर ली जाए, तो आपके बांझपन, गठिया रोग, बालों का झड़ना, दातों में दर्द, कफ, पेट की खराबी, वेट लूज और बढ़े हुए Cholesterol की मात्रा को कम करने में सहायता देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here