9

मेष राशि
आज दैनिक प्रवृत्तियों में व्यस्त रहेंगे। गृहकार्य में बहुत अधिक परिश्रम करना पड़े फिर भी आप उसमें आनंद और राहत अनुभव करेंगे। दिन के अंत में आप अपने कार्य से संतोष अनुभव करेंगे।

वृषभ राशि
विद्यार्थी वर्ग के लिए आज अनुकूल दिवस होने के बारे में गणेशजी बता रहे हैं। उच्च अध्ययन के इच्छुक और उच्च अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों को आज निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। उच्च अध्ययन हेतु विदेशगमन की संभावना है। नौकरी करनेवाले ऑफिस में अच्छा कार्य कर सकेंगे। इस प्रकार से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको परिवार और बच्चों की चिंता रहेगी। सुबह बच्चों को उनके गृहकार्य तथा अन्य प्रवृत्तियों में आप उनकी मदद करेंगे जबकि शाम के समय आप मित्रों तथा स्वजनों के साथ बाहर होटल में भोजन लेंगे तथा आनंद और मनोरंजन में समय बिताएँगे।

कर्क राशि
आज आप किसी कार्य की योजना बनाएँगे और उसपर कार्य शुरू करने का आयोजन करेंगे। इसके कारण आप अपना समय, पैसा और शक्ति अन्य रचनात्मक उद्देश्यों के लिए बचा सकेंगे। आपके कार्य की गुणवत्ता भी श्रेष्ठ रहेगी। नौकरी, व्यवसाय की जगह सफलता प्राप्त करने में आपकी सृजनात्मकता महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी।

सिंह राशि
कठोर परिश्रम करने का दिन है। अपने कार्य के प्रति संनिष्ठ लोगों को कोई समस्या नहीं है, परंतु जो गंभीर नहीं हैं उन्हें ध्यान दिलाना पड़ेगा और सावधान रहना पड़ेगा। मात्र नौकरी- व्यवसाय में ही नहीं बल्कि निजी जीवन में भी यह बात उतनी ही महत्त्वपूर्ण है। दोनों जीवन को समान न्याय देना और कर्तव्य के प्रति जागृत रहने के लिए गणेशजी बताते हैं।

कन्या राशि
आज आपका समय संबंधों की सुरक्षा और बिगड़े हुए संबंधों को सुधारने में बीतेगा। गणेशजी आपको किसी भी व्यक्ति के साथ नाहक की दलीलबाजी न करने की सलाह देते हैं,क्योंकि उससे अच्छे मूड बिगड़ने की संभावना है। गस्से को नियंत्रण में रखना पड़ेगा।

तुला राशि
अन्य लोगों के लिए खर्च करते समय हाथ संकुचित रखेंगे, परंतु प्रिय व्यक्ति के पीछे खुलकर खर्च करेंगे प्रियतमा को खरीदारी करने ले जाने के लिए योग्य समय है। इतना खर्च करने पर भी आप संतोष का अनुभव करेंगे। गणेशजी की शुभकामना आपके साथ है।

वृश्चिक राशि
गणेशजी को लगता है कि आज कोई गलत निर्णय लिये जाने की संभावना है, इसलिए उनकी सलाह है कि आपको कोई नए साहस नहीं करना चाहिए।आपका किसी पर भी वर्चस्व स्थापित करने का व्यवहार आपकी प्रतिष्ठा खराब कर सकता है। आपके उतरदायित्व का बोझ किसी और पर न आ जाय , इसका ध्यान रखना आवश्यक है।

धनु राशि
व्यापार वाणिज्य के साथ जुड़े व्यक्तियों के उनके मेहनत का खूब अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। भागीदारी से लाभ मिलेगा। व्यापारीगण नए सौदे तथा आर्थिक लेन-देन से लाभ पा सकेंगे, ऐसा गणेशजी बताते हैं।

मकर राशि
विवाहोत्सुक अविवाहितों को मनपसंद जीवनसाथी मिलने की संभावना है। प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम या विवाह का प्रस्ताव रखने के लिए उचित समय है। प्रिय व्यक्ति के साथ खूब अच्छी तरह समय व्यतीत होगा। आज का दिन शुभ और आशावादी होने के बारे में गणेशजी बताते हैं।

कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि संशोधन कार्य और सृजनात्मक विचार आपके मन में उदित होंगे। पीएचडी या उसके जैसी ही कोई डिग्री के लिए संशोधन करनेवालों के लिए अनुकूल दिन है। आज किसी भी व्यक्ति के साथ अनावश्यक तार्किक दलीलों में न पड़ने की सलाह है क्योंकि उससे आपके मार्ग भूल जाने की संभावना है।

मीन राशि
टीम का एक भाग बनना और दोनों टीम के एक सदस्य के रूप में कार्य करना आपके लिए कठिन है, परंतु आज आप चाहे कुछ भी करके यह कार्य करेंगे। गणेशजी कहते हैं कि आप जिसके साथ कार्य करते हैं उस समूह में अपनी कुशलता प्रमाणित कर सकेंगे और सभी आपकी प्रशंसा करेंगे। स्त्रीवर्ग से लाभ होगा, जिसके कारण आप प्रोत्साहित होंगे।

Source: Ganesha Speaks

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here