9

मेष राशि
गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन दैनिक घटनाचक्र से छुटकारा पाकर मौज-मस्ती और आनंद करने का है। आप पारिवारिक सदस्यों और मित्रों के साथ किसी पर्यटन स्थल की मुलाकात के लिए जाएँगे, ऐसी संभावना है। परंतु कार्य का टेन्शन वहाँ भी आपको शांति से नहीं रहने देगा। आपको फोन हल करने की इच्छा होगी। दिन पूरा होने पर आपको सुखद भावनाओं का अनुभव होगा।

वृषभ राशि
आज आप भावनाओं के वशीभूत होकर हरेक कार्य करेंगे, ऐसी संभावनाएँ हैं। घरेलू कार्यों में आज आप अधिक ध्यान देंगे। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी निष्ठा और परिश्रम काबिले तारीफ होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं।

मिथुन राशि
आपको एहसास होगा कि आपका निजी जीवन भी आपके व्यावसायिक जीवन जितना ही महत्त्वपूर्ण है। इसके कारण आप परिवार पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और पत्नी तथा बच्चों के साथ सुखद क्षण बिताएँगे। आप अपने जीवन में अनोखे आनंद की अनुभूति करेंगे। गणेशजी आपके साथ हैं।

कर्क राशि
नई योजनाएँ शुरू करने के लिए आज शुभ दिन है। नई योजनाएँ लंबे समय की होंगी और आपको बहुत बड़े लाभ दिलानेवाली साबित होंगी। आप नये घर या कार खरीदेंगे। मित्रमंडल की तरफ से भी लाभ होगा। विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे तथा एकाग्रता रख सकेंगे।

सिंह राशि
आपके व्यवसाय से संबंधित विषयों के संबंध में आपको चिंता रहेगी। इस चिंता के निवारण के लिए सही दिशा में परिश्रम करने की आवश्यकता है। गणेशजी को विश्वास है कि आप इस मामले में आवश्यक कदम उठाएँगे और परिश्रम करेंगे। यदि आप अंधानुकरण में जुड़ेंगे तो काम नहीं होगा। लक्ष्यांक सिद्ध करने का निशान देखें, सबकुछ ठीक होगा।

कन्या राशि
गणेशजी की कृपा से आपके अधूरे कार्य उचित समय पर पूरे होंगे। यदि कोई समस्या खड़ी होगी तो भी बहुत जल्दी से आपको उसका विकल्प मिल जाएगा और समस्या का हल हो जाएगा। आपके इस जोश और सूझबूझ की लोग प्रशंसा करेंगे। निजी जीवन में आप अधिक पोजेसिव बनेंगे, परंतु यह भावना थोड़े समय के लिए ही रहेगी।

तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आप आज का दिन निकटस्थ मित्रों या प्रिय व्यक्तियों के साथ व्यतीत करेंगे। आपकी रोमांटिक अदाओं से विपरीत लिंगीय पात्र घायल होंगे। शाम के समय आपकी कल्पना और सृजनशक्ति चरम सीमा पर होगी। गणेशजी आपके प्रति शुभकामना व्यक्त करते हैं।

वृश्चिक राशि
घर, जमीन जैसी स्थावर संपत्ति की खरीद-बिक्री करने के लिए आज अनुकूल समय नहीं है। किसी भी नए सौदे पर सही-सिक्का करने के लिए उचित समय की राह देखने के लिए गणेशजी कहते हैं। दोपहर बाद समय अनुकूल होने से अपने निजी और व्यावसायिक जीवन संबंधी समस्त कार्यों में आपको सफलता मिलेगी।

धनु राशि
दिखावे के प्रति सजगता के कारण आपका सौंदर्य और व्यक्तित्व अधिक प्रभावशाली लगेगा। वस्त्र, आभूषण, परफ्यूम या प्रसाधनों जैसे मौज-शौक की वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। आपका व्यवहार उदार और दयालु रहेगा।

मकर राशि
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपनी आर्थिक परिस्थिति सुधारना चाहते हों तो अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। कठोर परिश्रम से आप दुनिया को जीत सकते हैं। नौकरी या व्यवसाय में काम का भार आपको परिवार की अनदेखी करा सकता है। परंतु यदि आप अपने परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे तो मानसिक तनाव कम कर सकेंगे।

कुंभ राशि
आज आप जो कार्य हाथ में लेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी इसलिए आज के दिन भरपूर लाभ लेने के लिए गणेशजी कहते हैं। संतानों की तरफ से उनकी प्रगति के समाचार मिलेंगे और वे अपने घर में आनंद का वातावरण निर्मित करेंगे।

मीन राशि
आप अपने प्रिय व्यक्तियों के लिए प्राण न्योछावर करने के लिए तैयार हो जाएँगे। किसी व्यक्ति के लिए आप अपनी खुशियों का बलिदान दे देंगे। महत्त्वपूर्ण कार्य दो-तीन दिनों के लिए स्थगित रखने की आवश्यकता पड़ने की संभावना है। किसी भी जुए में खतरा उठाने जैसा नहीं है, क्योंकि उसमें नुकसान होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं।

Source: Ganesha Speaks

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here