सौरव गांगुली की भारतीय टीम को खुली चुनौती :- भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2019 बहुत शानदार रहा, अगर विश्वकप 2019 के उन 30 मिनट को छोड़ दिया  तो, अब साल 2020 में भी भारतीय टीम से इसी प्रदर्शन की उम्मीद है। भारतीय टीम को इस साल ऑस्ट्रेलिया में जाकर टी20 विश्वकप खेलना है।  वर्ल्ड कप के अलावा टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी खेलनी है और इस बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली यह सीरीज टीम इंडिया के लिए बहुत मुश्किल होने वाली है।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

पिछली बार टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे दिग्गज मौजूद नहीं थे। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में पिछले दौरे पर टेस्ट शृंखला जीतकर 71 साल के सूखे को खत्म किया था। उस समय स्मिथ और वार्नर गेंद से छेड़छाड़ के मामले में दोषी पाये जाने के कारण टीम से बाहर था।

अब एक बार फिर से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली चाहते हैं की भारत ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराये। सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को अगले साल के लिए एक बड़ा टारगेट दिया है, जिससे पार पाना विराट कोहली एंड कंपनी के लिए आसान नहीं है। मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराना बड़ी चुनौती है। सौरव गांगुली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 2020 में भारतीय टीम के लिए हराना काफी चैलेंजिंग होगा, क्योंकि कंगारू टीम वो टीम नहीं है जो साल 2018 में थी।

गांगुली के इस बयान को बीसीसीआई का टीम इंडिया के लिए चैलेंज माना जा रहा है जिसे कोहली पूरा कर पाएंगे या नहीं यह आने वाला समय तय करेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि भारत अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप खिताब का प्रबल दावेदार है और टीम खिताब जीत सकती है। टीम इंडिया लगातार टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है, मगर वह लंबे समय से आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह (2020 टेस्ट सीरीज) टीम के लिए बड़ी चुनौती होगी। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि विराट कोहली ने अपने लिए जो मानक तय किए हैं, उस मुताबिक वह भी मानते होंगे कि 2018 की आस्ट्रेलियाई टीम उनके समय की सबसे मजबूत टीम नहीं थी। भारतीय टीम का आस्ट्रेलिया दौरा 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से शुरू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here