स्वास्थ्य लाभ 10 दिन अगर करी-पत्ता खा लिया :- करी पत्ते अक्सर गार्निश या मसाले के विकल्प के रूप में सीमित होते हैं और स्वास्थ्य के लिए भी सही होते हैं। ये तीखी उष्णकटिबंधीय जड़ी बूटियां हो सकती हैं लेकिन इन्हें खाने से कई तरह के स्वास्थ्य लाभ होते हैं। इनमें आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम, फॉस्फोरस और विभिन्न विटामिन जैसे खनिज भी होते हैं। यहाँ पर एक अंतर्दृष्टि है कि आपको उन्हें क्यों खाना चाहिए।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

 

वजन घटना

इस जड़ी बूटी में ऐसे गुण हैं जो कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करते हैं, जैसे कि ट्राइग्लिसराइड्स और खाड़ी में मोटापा को रोकते हैं। इसके अतिरिक्त, फाइबर सामग्री शरीर के चयापचय को उत्तेजित करती है। एक दिन में सिर्फ 4-5 करी पत्तों को चबाने से आपको उन अतिरिक्त किलो को धीरे-धीरे और लगातार चलाने में मदद मिल सकती है।

एंटी-बैक्टीरियल गुण

करी पत्ते में मौजूद कार्बाजोल एल्कलॉइड में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। न केवल यह खाड़ी में बीमारी और संक्रमण को बनाए रखने में मदद करता है, बल्कि कैंसर की रोकथाम में ऑक्सीडेटिव सेल क्षति को भी रोकता है।

पाचन कल्याण

 

रक्त और नेत्र स्वास्थ्यकरी पत्ते परम विषैले उपकरण हैं जो शरीर से अतिरिक्त विषाक्त अपशिष्ट को खत्म करने में मदद करते हैं-इस उद्देश्य के लिए, आयुर्वेद इसे एक औषधीय जड़ी बूटी के रूप में सुझाता है। यह लीवर, साथ ही अन्य पाचन अंगों के लिए एकदम सही है।

करी पत्ते में विटामिन ए

सामग्री मैक्यूलर अध: पतन की शुरुआत को रोकने में मदद कर सकती है, और जहाजों में दृष्टि और कॉर्नियल स्वास्थ्य को बनाए रखती है। इसके अलावा, लोहे की सामग्री यह सुनिश्चित करती है कि लाल रक्त कोशिकाएं स्वस्थ हों और आपका हीमोग्लोबिन का स्तर कम न हो। यह रक्त परिसंचरण में भी सुधार करता है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here