7

उसमे से ही एक नाम है साउथ अमेरिका में पड़ने वाला देश बोलिविया, जहां पुलिस को बीते मंगलवार देश के बड़े शहरों की सड़कों और घरों से 400 से भी ज्यादा शव मिले हैं। पुलिस का कहना है कि, इन शवों को देखकर यही लगता है कि, इनकी मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है जिन्हे वक़्त पर इलाज नहीं मिल पाया है। जिसकी वजह से इन्होने दम तोड़ दिया। समाचार एजेंसी AFP केअनुसार, बोलीविया के शहर कोचाबम्बा से लगभग 191 शव मिले हैं,

इसके अतिरिक्त ला पाज़ शहर से 141 शव मिले हैं। बताया जा रहा है कि, इनमे से कई शव तो घर में पड़े सड़ने लगे थे तो कई सड़कों पर बिखरे पड़े हुए थे। नेशनल पुलिस डायरेक्टर कर्नल इवान रोजास ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, उन्होंने ऐसी डरावनी स्थिति अपने जीवन में पहले कभी नहीं देखी। देश के सबसे बड़ी सिटी सांता क्रूज में सड़कों पर ही शव पड़े हुए मिले हैं जिनकी संख्या 68 हैं। अब तक इस एक शहर में ही 60 हज़ार से भी अधिक कोरोना केस मिल चुकें।

नेशनल पुलिस डायरेक्टर ने जानकारी दी है कि, अब तक मिले शवों में से 85 प्रतिशत से भी अधिक शव कोरोना संक्रमित है। अभी तक कुछ शवों का कोरोना टेस्ट हुए है और कुछ का अभी बाकी है। पुलिस का कहना है कुछ लोग हिंसा और भूख से भी मरे हैं। इस शहर से रोजाना हज़ारों केस सामने आ रहे हैं और 1 अप्रैल से अब तक 3 हज़ार से भी ज्यादा शव मिल चुके हैं। जिनमे से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित थे। आधिकारिक तौर पर अब शहर से 60 हज़ार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 2200 से ज्यादा मौते हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here