हनुमान को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार को करे यह 5 उपाय :- अगर मन शांत नहीं होता है, तो काम पर ध्यान केंद्रित नहीं होता है, जिसके परिणामस्वरूप आपके भाग्य के बीच बड़ी दूरी और बड़े अंतर होते हैं। किसी भी काम में सफल होने के लिए, मन की एकाग्रता महत्वपूर्ण है, इसलिए हमारे पौराणिक ग्रंथों जैसे कि पारायण, ध्यान जैसे कई रास्ते सुझाए गए हैं।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

यह भी कहा जाता है कि किसी विशेष दिन कुछ देवताओं की पूजा करने से लाभ होता है। जिसके अनुसार, मंगलवार को पवनपुत्र भगवान हनुमान की पूजा करने से मानसिक शांति और शक्ति का एहसास होता है। कहा जाता है कि मंगलवार के शुभ दिन हनुमान की पूजा करते समय इन पांच कार्यों से लाभ होता है।

इन 5 कार्यों से लाभ होता हैं

मंगलवार को पीपल की 11 पत्तियां इकठ्ठा करें और उन्हें साफ पानी से धो लें। इनके ऊपर राम लिखकर मंदिर में अर्पण करने से दुःख से मुक्ति मिलती हैं।


हर मंगलवार को, मारुति की कृपादृष्टि प्राप्त करने के लिए, हनुमान को एक बनारसी पत्ता अर्पण करें।
बजरंगबली के साथ-साथ 64 कलाओं राजा गणपति को, लाल रंग के कपडे, लाल मिठाई और लाल रंग के फल अर्पण करना चाहिए।

हनुमान को प्रसन्न करने के लिए तांबा, सोना, कस्तूरी, लाल गुलाब, गेहूं और कुमकुम आदि का दान करें। ऐसा माना जाता है कि इससे शारीरिक विकारों से मुक्त होता है।
यदि आप शनि दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको एक सूती कपड़े में काली उड़द की दाल और कोयला डालकर उसमें एक रुपए का सिक्का रखना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here