9

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) आजकल खेल से ज्यादा मैदान के बाहर अपने विवादों को लेकर चर्चा में बना रहता है। बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के लाहौर में लीग के खेले गए एक मुकाबले में जेन्टलमैन गेम की छवि धूमिल होते हुए देखी गई। दरअसल पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में जब एक खिलाड़ी से कैच छूटा तो उसके एक सीनियर खिलाड़ी ने सहानुभूती दिखाने के बजाय उसपर गुस्सा हो जाता है। इतना ही नहीं बीच मैदान पर उस खिलाड़ी को थप्पड़ जड़ देता है। आइए जानते हैं कि आखिर पूरा माजरा क्या है?

बीते सोमवार को (PSL 2022) पाकिस्तानी पेसर हारिस राउफ ने अपने साथी खिलाड़ी कामरान गुलाम को थप्पड़ मार दिया। उन्होंने विकेट लेने के बाद सेलिब्रेशन के दौरान ऐसा किया। हालांकि, कई लोगों का मानना है कि हारिस राउफ विकेट लेने के बाद ख़ुशी का इजहार कर रहे थे तब उनसे मजाक-मजाक में ऐसा हो गया. वहीं, कुछ लोगों ने इसे दोस्ताना रवैया करारा दिया है.

बता दें कि इससे पहले कामरान गुलाम ने पेशावर जाल्मी के हजरतुल्लाह जजई का कैच छोड़ दिया था. वहीं, इस वीडियो के अनुसार हारिस राउफ (Haris Rauf) बल्लेबाज को आउट करने के बाद जैसे ही सेलिब्रेशन करने लगते हैं तब वह गुलाम राउफ को थप्पड़ जड़ देते हैं. इसके बाद कामरान थोड़ी देर तक मुस्करातें हैं लेकिन गुलाम राउफ  हारिस को घूरकर देखना शुरू कर देते हैं. फिर थोड़ी देर के लिए ऐसा लगता है कि इन दोनों में बात कहीं और ना बढ़ जाये. लेकिन ऐसा नहीं होता. हालांकि, मैच में कुछ ओवर के बाद हारिस राउफ पेशावर के कप्तान वहाब रियाज को शानदार तरीके से रन आउट करते हैं और इसके बाद वो सबसे पहले आकर गुलाम को गले लगते हैं।

PSL के इतिहास में इससे पहले भी हुई थी यह घटना

बताते चलें कि PSL के इतिहास में यह घटना पहली नहीं थी. इससे पहले साल PSL 2016 में वहाब रियाज और अहमद शहजाद के बीच नोंक-झोंक हुई थी. दरअसल, इस नोंक-झोंक में अहमद ने वहाब को भड़काया था और इसके बाद वो अहमद को लगभग पीटने पहुंच ही गए थे। लेकिन बीच मैदान में मामला बढ़ने से पहले ही इसे सुलझा लिया गया. वहीं, इस दुर्व्यवहार के कारण दोनों खिलाड़ियों पर क्रमशः 40 पर्सेंट और 30 पर्सेंट का जुर्माना लगाया गया था। ऐसे में, यह देखना होगा कि क्या हारिस राउफ को मैदान पर (PSL 2022) अपनी इस हरकत के लिए कोई जुर्माना भुगतना पड़ सकता है या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here