आपको बताएंगे कि किन्नरों को कौन सी पांच चीजें दान में नहीं देनी चाहिए। अगर आप ने दान में गलती से वह चीजें दे दी, तो गरीबी दुख आपका पीछा नहीं छोड़ेंगे। जिंदगी बर्बाद कर के रख देंगी। तो चलिए जानते हैं वह कौन सी चीज है।

झाड़ू

आप सब जानते हैं कि झाड़ू को लक्ष्मी का रुप ही माना जाता है। अगर आपके घर में कोई किन्नर आया है, तो कभी भी गलती से उसे घर का झाड़ू या फिर कोई भी नया झाड़ू खरीद कर नहीं देना चाहिए। वरना आपके घर से लक्ष्मी रूठ कर चली जाएगी और आपके पास धन की कमी हो जाएगी।

स्टील के बर्तन

आप सब जानते हैं जैसे ही दिवाली आती है या फिर कोई भी खास अवसर होते हैं तो लोग उसमें बर्तन, कपड़े गरीबों को या फिर किन्नरों को दान देते हैं। परंतु ध्यान रखें कि किन्नरों को कभी भी स्टील का बर्तन दान नहीं देना चाहिए। अगर आप ने उन्हें स्टील के बर्तन दान में दे दिए तो आपके घर में सुख संपत्ति का अभाव हो जाएगा और आपके घर में नकारात्मक उर्जा फैलेगी।

पुराने कपड़े

अगर कोई जरूरतमंद है उसे आप अपने पुराने कपड़े दे रहे हैं तो यह अच्छी बात है। परंतु किन्नरों को कभी गलती से भी अपने पुराने कपड़े या फिर पहने हुए कपड़े बिल्कुल नहीं देना चाहिए। वरना आपके परिवार को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

तेल

आप सब जानते हैं कि शनिवार के दिन सरसों का तेल दान में दिया जाता है। इस से घर की दरिद्रता और दुर्भाग्य दूर हो जाती है। परंतु आप सभी यह बात नहीं जानते होंगे, कि किन्नरों को कभी भी तेल दान में नहीं देना चाहिए। वरना दुख और दरिद्रता आपके घर में वास करने लगेगी।

प्लास्टिक की बोतलें

जब हमारे घर में खराब प्लास्टिक की बोतल पड़ी रहती है, तो हम उसे कबाड़ में दे देते हैं और यह एक तरह से सही भी है। परंतु किन्नरों को कभी भी प्लास्टिक की बोतल नहीं देनी चाहिए। अगर आपने गलती से भी उन्हें प्लास्टिक की बोतल दान में दे दी तो आपके परिवार में बीमारियों का घर बन जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here