स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी ने भारत में मार्च महीने में अपना पहला एंड्रॉयड गो प्लेटफार्म पर चलने वाला स्मार्टफोन रेडमी गो लांच किया था जिसकी कीमत मात्र ₹4499 थी। दरअसल इस, स्मार्टफोन में 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज थी। इसी स्मार्टफोन का एक नया वेरिएंट आज रेडमी ने भारत में लॉन्च कर दिया है।
दरअसल, रेडमी गो के इस नए वेरिएंट में 1GB रैम के साथ 16GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है और इस नए स्मार्टफोन की कीमत रेडमी ने भारत में ₹4799 रखी है। इसके अलावा बाकी के सभी स्पेसिफिकेशंस इस स्मार्टफोन में पहले जैसे ही है। मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो यह फोन एंड्रॉयड गो प्लेटफॉर्म पर चलने के कारण खराब कनेक्टिविटी में भी काफी अच्छे से कार्य करता है जिसके कारण एंट्री लेवल के स्मार्टफोन खरीदने वाले उपभोक्ताओं के लिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, इसमें 5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सल) डिस्प्ले है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो स्मार्टफोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ 1 जीबी रैम और एड्रेनो 308 जीपीयू का इस्तेमाल हुआ है। नया वेरिएंट 16 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाना संभव है। यूज़र को इस हैंडसेट के साथ गूगल फोटोज़ में अनलिमिटेड स्टोरेज मिलेगी।
कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे हैंडसेट में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। बैटरी 3,000 एमएएच की है जो 10 दिनों तक का स्टैंडबाय टाइम प्रदान करती है। लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और एक्सेलेरोमीटर इस फोन का हिस्सा हैं।
इस स्मार्टफोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है उदाहरण के तौर पर Redmi Go फोन वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो यूएसी पोर्ट, ब्लूटूथ 4.1 कनेक्टिविटी, 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक और 4जी वीओएलटीई कनेक्टिविटी से लैस है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here