अगर आप भी दांतों में दर्द की समस्या से परेशान हैं तो इस खबर को एक बार जरूर पढ़ें

अगर आप भी दांतों में दर्द की समस्या से परेशान हैं तो इस खबर को एक बार जरूर पढ़ें :- बहुत से लोगों को दांतों में दर्द की समस्या रहती है। इसकी कई वजह हो सकती है। जैसे कैल्शियम की कमी, दांतों की सही से सफाई ना करना या फिर दांतों में कीड़ा लग जाना आदि।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

कई बार इस दर्द से हमें बहुत ज्यादा परेशानी होने लगती है। पर इस दर्द की वजह से ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहें हैं। जिनके इस्तेमाल से दांतों के दर्द से छुटकारा मिल जाता है।

(1) सरसों के तेल में हल्दी का पाउडर और नमक मिलाकर दांतों की सफाई करने से दांतो का दर्द दूर हो जाता है। इसके अलावा इसके इस्तेमाल से पायरिया की समस्या भी दूर हो जाती हैं।

(2) एक चुटकी मिर्च का पाउडर और एक चुटकी नमक को 1 से 2 बून्द पानी में मिला लें। फिर इस मिश्रण को जिस दांत में दर्द हो, उस दांत में लगाए। ऐसा करने से दांतों का दर्द दूर होता है। क्योंकि नमक और मिर्च दोनों में एंटी बैक्टीरिल गुण मौजूद होते हैं।

(3) प्याज का रस निकालकर जिस दांत में दर्द हो, उस दांत में लगाए। ऐसा करने से दांतो के दर्द से छुटकारा मिल जाता हैं। इसके अलावा जो लोग रोज कच्चे प्याज का सेवन करते हैं, उनके दांतो में दर्द नहीं होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.