अजहर अली की अर्द्धशतकीय पारी से संभला पाकिस्तान

अजहर अली की धैर्यपूर्ण अर्द्धशतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन तीन विकेट पर 139 रन बनाकर मैच में वापसी कर ली है. पाकिस्तान अभी न्यूजीलैंड के पहली पारी में बनाए गए 274 के स्कोर के जवाब में 135 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष है.

स्टंप्स के समय अजहर 169 गेंदों पर चार चौके की मदद से 62 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि असद शफीक 85 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद लौटे. अजहर और शफीक के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 54 रन की साझेदारी हो चुकी है.

अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 17 रन के अंदर ही अपने अपने दोनों ओपनरों के विकेट गंवा दिए. इनमें इस मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले मोहम्मद हफीज (0) और इमाल उल हक (9) के विकेट शामिल हैं.

हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अजहर ने हेरिस सोहेल (34) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला. सोहेल ने टीम के 85 के स्कोर पर आउट होने से पहले 91 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने दो चौके जड़े.

न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट को दो और टिम साउदी को अब तक एक विकेट मिले हैं.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर सात विकेट पर 229 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम मैच के दूसरे दिन 116.1 ओवर में 274 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

कीवी टीम के लिए कप्तान केन विलियम्सन ने सर्वाधिक 89, ब्रेडली जॉन वॉटलिंग ने 77, जीत रावल ने 45 और कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 20 रन बनाए.

पाकिस्तान की ओर से बिलाल आसिफ ने 65 रन पर पांच विकेट, यासिर शाह ने 75 रन पर तीन विकेट और हसन अली तथा शाहीन आफरीदी ने एक-एक विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.