आईसीसी ने नहीं चुना, कप्तान ने मजबूरी में थमाई गेंद, मात्र 6 गेंदो में बन गए ‘प्लेइंग इलेवन’ के दावेदार

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमों को वार्मअप मैच दिया गया है, जिसमें 17 अक्टूबर को मेजबान ऑस्ट्रेलिया और इंडिया का मैच ब्रिसबेन खेला गया। वैसे तो इस मैच में किस टीम का पलड़ा भारी होता यह कहना कठिन था। लेकिन एक तरफा मैच होते हुए मैच के आखिरी ओवर में जिस प्रकार से भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी की, उससे अब उनका पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पहले मुकाबले में खेलना लगभग तय है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में गेंदबाजी करते हुए मात्र 4 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को आउट करके भारत को यह मुकाबला में 6 रनों से जीत दिला दी, यहां बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने को दी। जीत के बाद कप्तान ने बताया था कि हमारे लिए आखिर में कुछ नहीं था इसलिए मोहम्मद शमी को गेंदबाजी करने दी उन्होंने श्रेष्ठ प्रर्दशन करके मैच का पाशा पलट दिया। इससे उनका लंबे समय बाद भारतीय टीम में लौटना लगभग तय। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किए गए प्रदर्शन से मोहम्मद शमी के गुणगान खाते हुए कई पूर्व क्रिकेटर थक नहीं रहे हैं। उन्हें अब तो भारत की जीत के असली हीरो ही बता रहे हैं। लेकिन आज से 2 दिन पहले ऐसा नहीं था, आईसीसी भी मोहम्मद शमी को अपने पेड़ प्लेइंग इलेवन में नहीं लेना चाह रही थी।

आपको बता दें कि आज से 2 दिन पूर्व भी आईसीसी ने अपनी प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी को जगह नहीं दी थी। आईसीसी ने टीम इंडिया के लिए प्लेइंग इलेवन इस प्रकार तैयार किया गया था। तेज गेंदबाजों के लिए जिसमें भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्शल पटेल को रखा गया था. मोहम्मद शमी को बिल्कुल दरकिनार कर दिया गया था। लेकिन मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में जिस प्रकार से प्रदर्शन किया इससे उनका और टीम इंडिया के लिए खेलना बिल्कुल से लग रहा है।

आईसीसी द्वारा तय किया गया टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन इस प्रकार से थी: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटले, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल।

About Vikash Karn

Vikash Karn has been associated with writing and journalism since 2017. He has worked for several news websites and applications.

View all posts by Vikash Karn →

Leave a Reply

Your email address will not be published.