इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का हुआ ऐलान, पहली बार इस खिलाड़ी को मिला जगह

16

टेस्ट सीरीज के शुरुआत के दो वनडे मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में चयनकर्ताओ ने बहुत बदलाव किए है। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में एक बार फिर विराट कोहली को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। आईपीएल 2020 के दौरान लगी चोट की वजह से ईशांत ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाए थे।

टीम में विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा, और केएल राहुल की टीम में वापसी किए। वहीं अक्षर पटेल को जडेजा की जगह टीम का हिस्सा बनाया गया। लगभग दो साल के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी टेस्ट टीम में जगह मिली है।

इन क्रिकेटर को मिली टीम में जगह

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल। यदि टीम पर नजर डाले तो टीम से तीन खिलाड़ियों को बाहर किया गया है।

हनुमा विहारी, टी नटराजन और पृथ्वी शॉ को टीम से बाहर किया गया है। हनुमा विहारी सिडनी टेस्ट में चोटिल हो गए थे और पृथ्वी शॉ को खराब प्रदर्शन के कारण बाहर किया गया। अनुभवी खिलाड़ियों के अनुपस्थति में टी नटराजन को टीम का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन अब उन्हे टीम से बाहर कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.