इन ऐप्स की मदद से मोबाइल पर ही प्रोफेशनल तरीके से एडिट करे Video, जानें पूरा प्रोसेस

11

आज के समय में हर इंटरनेट यूजर्स अपने फोन के कैमरा का इस्तेमाल करके फोटो और विडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करना पसंद करता है. फेसबुक और इंस्टाग्राम पर रील्स बनाना हो या फिर यूट्यूब पर ही कोई विडियो अपलोड करना हो, इसके लिए एंड्राइड या iOS दोनों ही प्लेटफार्म पर आपको विडियो एडिटिंग एप्लीकेशन का इस्तेमाल अनिवार्य हो जाता है.

अगर आप भी विडियो एडिटिंग ऐप के जरिये बेहतरीन विडियो बना कर अपलोड करना चाहते हैं, तो हम आपके लिए लाये है कुछ शानदार थर्ड-पार्टी विडियो एडिटिंग एप्लीकेशन, जिसकी मदद से आप आसानी से वीडियो एडिट कर सकते हैं.

1. InShot Video Editor

कभी-कभी आपको अपनी विडियो में बहुत ज्यादा एडिटिंग करने की जरूरत नहीं होती है और आप सिर्फ नार्मल एडिटिंग के लिए एक सिंपल एंड यूजर फ्रेंडली एप्लीकेशन चाहते है, तो InShot आपके लिए एक बेस्ट ऐप साबित हो सकता है. इस ऐप में आप अपने वीडियों में बैकग्राउंड को भी जोड़ सकते हैं।

इस ऐप का सबसे अच्छा फीचर है की आप इस एप्लीकेशन की मदद से अपने फ़ोटोज़ को विडियोज में आसानी से बदल सकते है. इसको सरल भाषा में Photo Slideshow कह सकते हैं. साथ ही आप इस एप्लीकेशन की मदद से सीधे की विडियो WhatsApp, Instagram पर अपलोड कर सकते है.

2. KineMaster

KineMaster एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसमें आपको विडियो एडिटिंग ऐप से जुड़े लगभग सभी फीचर आसानी से मिल जाता है. इसमें आप आसानी से 2500 से ज्यादा ट्रांजीशन, इफेक्ट्स, इमेज इफेक्ट्स डाउनलोड कर सकते है. इसके अलावा KineMaster में आपको एक्स्ट्रा EQ प्रीसेट्स और म्यूजिक रिलेटेड कण्ट्रोल भी दिए गये है.

इस एप्लीकेशन की मदद से आप आसानी से हाई क्वालिटी विडियोज को भी एडिट कर सकते है. घर बैठे अपने फोन से विडियो एडिट करने के साथ आप इसमें मल्टी लेयर एडिटिंग का भी आनंद उठा सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.