एयरटेल के सस्ते प्लान के बदले दाम , होगया है और महंगा देखे यहाँ

एयरटेल के सस्ते प्लान के बदले दाम , होगया है और महंगा देखे यहाँ :- दूरसंचार दिग्गज एयरटेल और वोडाफोन दिसंबर 2019 में यातायात संशोधन के बाद से कई नई योजनाओं के साथ आए हैं। उन्होंने कुछ की कीमतों में वृद्धि के साथ-साथ कई टैरिफ योजनाओं की कीमतों में कमी की है और स्ट्रीमिंग के लिए मुफ्त सदस्यता जैसे अतिरिक्त लाभ प्रदान किए हैं। नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो जैसे ऐप।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

एयरटेल के पास अब अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए 10 रुपये, 20 रुपये, 100 रुपये, 500 रुपये, 1,000 रुपये और 5,000 रुपये जैसे छह टॉक टाइम प्लान हैं। हालाँकि, उपर्युक्त कीमतों के साथ रिचार्ज करना अकेले उद्देश्य के लिए नहीं है क्योंकि उपर्युक्त सभी योजनाओं को सक्रिय करने के लिए उपयोगकर्ता को 45 रुपये का रिचार्ज करने के लिए मजबूर किया जाएगा।

उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने फोन को 1000 रुपये के टॉकटाइम प्लान के साथ रिचार्ज किया है, तो आपको अभी भी अपने फोन को 45 रुपये से रिचार्ज करना होगा, जिससे आप अपने फोन को रिचार्ज कर सकते हैं। हालाँकि, इन टॉक टाइम योजनाओं के बारे में अच्छी बात यह है कि वे असीमित वैधता के साथ आते हैं ताकि आप किसी भी समय शेष राशि का उपयोग कर सकें।

वोडाफोन 2019 में टॉक टाइम प्लान के लिए सर्विस वैलिडिटी बेनिफिट्स के साथ आया था, लेकिन एयरटेल जल्द ही उन लाइनों के बारे में नहीं सोचता। Unversed के लिए, सेवा की वैधता उपयोगकर्ताओं के लिए एक महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उन्हें अपने खाते में मौजूदा टॉक टाइम बैलेंस का उपयोग करने की अनुमति देता है। जबकि, सेवा वैधता लाभ के अभाव में, उपयोगकर्ताओं को अपने पैक की समाप्ति के 15 दिनों के बाद इनकमिंग वॉयस कॉलिंग सुविधा के निलंबन का सामना करना पड़ेगा।

45 रुपये का रिचार्ज प्लान किसी भी टॉक टाइम प्लान के साथ विलय नहीं होता है जो 28 दिनों के लिए रेट कटर और सर्विस वैधता प्रदान करता है। इसलिए हर 28 दिनों में, एयरटेल उपयोगकर्ता को अपने खाते में टॉक टाइम बैलेंस का उपयोग करने के लिए 45 रुपये का रिचार्ज कराना आवश्यक है।

इससे पहले, एयरटेल दो प्रीपेड योजनाओं के साथ आया, जिसमें 4 लाख रुपये तक का जीवन बीमा कवर भी दिया जाता है। 179 रुपये का प्लान भारती एक्सा लाइफ द्वारा 2 लाख रुपये के जीवन बीमा प्लान के साथ आता है। इसकी वैधता 28 दिनों की है और यह पूरी अवधि के लिए और भारत के भीतर किसी भी नेटवर्क पर असीमित कॉल की पेशकश करता है। यह प्रति दिन 300 एसएमएस के लाभ के साथ भी आता है। जबकि 279 रुपये के रिचार्ज प्लान को एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस द्वारा 4 लाख रुपये के जीवन बीमा कवर के साथ जोड़ा जाता है। यह 28 दिनों की वैधता, सभी नेटवर्क पर असीमित कॉलिंग और 1.5 जीबी डेटा और 100 एसएमएस प्रति दिन के साथ आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.