करोड़ों रुपए की सैलरी देने वाली ये विदेशी कंपनी, भारत के 1460 लोगों को दे रही है नौकरी का अवसर

गोल्डमैन सैक्स की भारत प्रमुख गुंजन सामतानी ने एक इंटरव्यू में में रॉयटर्स को बताया कि 1460 की संख्या में आधे लोगों को नौकरी पर रखा जाएगा ये नौकरी आधे बेंगलुरु में बैंक के प्रौद्योगिकी केंद्र में होगी. बाकि लोगों को इंटर्नशिप पर रखा जाएगा. कोरोना वायरस के कारण बैंक कुछ दिनों के लिए दूसरे देश में काम कर रहे 40% -50% कर्मचारियों को भारत बुला सकता है.

बताया जा रहा है कि इंटर्न और ग्रेजुएट कर्मचारियों का पहला बैच 4 मई को बेंगलुरु के फर्म में शामिल हो गया है. शेष इंटर्न और ग्रेजुएट जुलाई तक शामिल हो जाएगें

समतनी ने कहा कि हम प्रत्येक आने वाले इंटर्न और ग्रेजुएट्स का सम्मान करते हैं. अमेरिकी और यूरोपीय बैंकों ने कर्मचारियों की कटौती के बारे में फैसले को फिलहाल के लिए टाल दिया है, उनका कहना है कि वे इस बात को लेकर अनिश्चित हैं कि कोरोनोवायरस का प्रकोप कब तक अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाएगा और इस बात से चिंतित हैं कि अगर अचानक कारोबार थम जाए तो इसका बिज़नेस पर बुरा असर पड़ेगा.

मालूम हो कि गोल्डमैन ने पिछले साल बेंगलुरु में $ 250 मिलियन का ऑफिस कैंपस लॉन्च किया था, जिसमें 9,000 कर्मचारी बैठ सकते हैं. वर्तमान में यह सुविधा लगभग 5,500 श्रमिकों के पास है. कर्मचारी प्रौद्योगिकी, वित्त और मानव संसाधन सहित विभिन्न प्रकार के कार्यों में काम करते हैं. भारत सरकार ने मार्च में देश को बंद कर दिया, जिससे अधिकांश लोगों को घर से काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.