कितनी भी पुरानी गुटखा व तंबाकू की लत हो, यह घरेलू उपाय सिर्फ 2 दिन में दिलायेगा छुटकारा

कितनी भी पुरानी गुटखा व तंबाकू की लत हो :– तंबाकू और गुटखा सेहत के लिए हानिकारक है। तंबाकू और गुटखा के सेवन से व्यक्ति का शरीर धीरे-धीरे कमजोर होता जाता है। रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है। और तंबाकू और गुटखा से प्रभावित अंग में कैंसर जैसी बीमारी होने की संभावना रहती है। तंबाकू और गुटखा में निकोटिन नामक नशीला पदार्थ पाया जाता है।

सुनहरा मौका,दिल्ली पुलिस में ट्रैफिक स्टॉफ के विभिन्न पदों पर वेकैंसी – 10th पास जल्द करें आवेदन

सैलरी ₹25000 सुनहरा मौका टाटा कंपनी में निकली है बंपर भर्ती

सैलरी ₹30000 सुनहरा मौका फूडपांडा में 10वीं पास के लिए निकली है 2300 पदों पर भर्ती

जिससे कैंसर के अलावा पेट का अल्सर, दिल की बीमारियां, हाई ब्लड प्रेशर, अनिद्रा, एसिडिटी और तनाव जैसी बीमारियां हो सकती है। अक्सर जिन लोगों में तंबाकू और गुटखा खाने की आदत पड़ जाती है |

वह इसको लाख कोशिश करने के बाद भी छोड़ नहीं पाते है। दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे घरेलू उपाय के बारे में बताएंगे, जो चाहे कितनी भी पुरानी गुटखा तंबाकू की लत हो उससे सिर्फ 2 दिन में छुटकारा दिलाएगा।

एक मुट्ठी अजवाइन लेकर इसे तवे पर भून ले। और अजवाइन को तवे पर तब तक भूनें जब तक इस का रंग हल्का भूरा ना हो जाए। इसके बाद इसको एक डिब्बे में रख ले। और जब भी आपको गुटखा और तंबाकू खाने की तलब लगे तो इसमें से एक चुटकी निकाल कर मुंह में डाल ले। और तंबाकू और गुटखा की पीक जैसे इसे भी बाहर थुके।

ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी गुटखा और तंबाकू खाने की आदत बिल्कुल छूट जाएगी। इसके अलावा अपने मन में दृढ़ निश्चय रखिए कि हमें इस आदत को छोड़ना ही है। आप चिंगम खा कर भी तंबाकू और गुटखा की लत से छुटकारा पा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.