झटका: 30 जून तक कैंसिल हुई रेलवे की सभी टिकट, नहीं चलेगी कोई रेगुलर ट्रेन

रेलवे के मुताबिक, देश में अब सिर्फ स्पेशल ट्रेन और श्रमिक ट्रेन ही चलेगी। जो रेलवे के जरिए मजदूरों के लिए चलाई जा रही है। इसी वजह से बाकि तमाम ट्रेन की टिकटों को रेलवे ने कैंसिल कर दिया है और जल्ह दी आईआरसीटीसी की ओर से रिफंड दिया जाएगा। बता दें कि लॉकडाउन की वजह से ही 22 मार्च से रेलवे को पूर तरह बंद कर दिया गया था

इससे पहले ही 14 अप्रैल से रेलवे ने टिकट बुकिंग की सुविधा को बंद कर दी थी। इस दौरान 14 अप्रैल तक लाखों लोगों ने टिकट बुकिंग करवाई थी। जिसे अब रेलवे ने कैंसिल कर दिया है और जल्द ही इन लोगों का पैसा भी रेलवे की तरफ से रिफंड किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले प्रवासी मजदूरों की परेशानी को देखते हुए सरकार ने श्रमिक ट्रेन चलाने का ऐलान किया। जो 12 मई शुरू हुई है। इसके साथ ही लोगों के लिए स्पेशन ट्रेन चलाने का ऐलान भी किया गया था। जिसकी शुरुआत 22 मई से होगी। इन ट्रेनों की बुकिंग 15 मई से शुरू होगी। इस दौरान रेलवे ने वेटिंग टिकट की भी सीमा तय की है।

रेलवे ने AC 3 टायर के लिए 100, AC 2 टायर के लिए 50, स्लीपर क्लास के लिए 200, चेयर कार के लिए 100 और फ़र्स्ट क्लास AC और एग्जिक्यूटिव क्लास के लिए 20-20 की सीमा तय की है। ये फैसला इसलिए लिया गया है ताकि लोगो के बीच टिकट के लिए कम से कम मारा-मारी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.