दुनिया भर में तहलका, राष्ट्रपति बनते ही बायडन ने बदल दिए ट्रम्प के ये बड़े फैसले

6

अब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडन बन चुके है और उनके इस पद पर आने के बाद से ही पूरी दुनिया में एक तरह से एक नए सिरे से हर कोई सोचने को मजबूर हो गया है क्योंकि लगभग बहुत सारे ऐसे मुद्दे है जहाँ पर बायडन बिलकुल ट्रम्प से उलट सोचते है और जैसे ही वो राष्ट्रपति बने तो उन्होंने बनते ही पहले दिन कुछ एक आदेशो के ऊपर हस्ताक्षर किये जो अपने आप में सारी दुनिया के नाक नक्श को बदल देने वाले है, कुछ फैसले किसी को पसंद आ रहे तो कोई किसी फैसले से नाराज हो रहा है लेकिन प्रेजिडेंट अपने फैसले तो ले चुके है.

ट्रम्प ने कई देशो के मुस्लिमो पर अमेरिका में आने पर ट्रेवल बैन लगा दिया था जिसे अब बिडेन ने आते ही तुरंत प्रभाव से हटा दिया है और कई सारे देशो के लोग जो कि मुस्लिम है वो आराम से अब अमेरिका की यात्रा कर सकेंगे.

जो भी अमेरिका सरकार की संघीय योजनाएं चलती है उसमे हर तरह के नस्लीय भेदभाव को खत्म करने के लिए एक आदेश जारी किया गया, वो लोग जो बच्चे के तौर पर निर्वासित होकर के अमेरिका में आये थे उन सभी लोगो को अब नागरिकता दिए जाने पर भी काम शुरू होगा. अमेरिका और कनाडा के बीच बन रही के क्रूड पाइपलाइन के आदेश को भी निरस्त कर दिया जिसे लेकर के पर्यावरण को खतरा था.

इसके अलावा सबसे बड़ा आदेश जो दिया गया है वो है पेरिस समझौते में अमेरिका वापिस लौटेगा जिससे ट्रम्प ने अमेरिका को बाहर कर दिया था. इसके अलावा WHO जिसे अमेरिका छोड़ चुका था उसका हिस्सा भी बिडेन वापिस बनाने वाले है. पहले ही दिन बिडेन ने राष्ट्रपति बनते ही इतने धडाधड फैसले करने शुरू कर दिए जिनको देखकर के सारी दुनिया हैरान है क्योंकि इससे दुनिया भर के अरबो लोग सीधे तौर पर प्रभावित होने वाले है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.