दूल्हे को देखते ही सेज से खड़ी हो गई दुल्हन, बोली- नहीं मनाऊंगी सुहा’गरात क्योंकि..

शादी के बाद सबसे अहम् चरण दूल्हा और दुल्हन की जिन्दगी में सुहागरात का होता है, और हर किसी को इसकी बड़ी ही जल्दी भी होती है क्योंकि कई लोग होते है जो इसका सालो से इन्तजार करते हैं, लेकिन क्या हो अगर आप शादी करके कमरे में पहुंचे और दूल्हन आपसे मना कर दे?

बिहार के भागलपुर में भी एक ऐसा ही मामला देखने में आया है, जिसके बारे में जानकर के किसी के भी होश उड़ जायेंगे।

माँ बाप ने बेटी के लिए बड़े ही चाव से एक लड़का देखा और उसकी शादी कर दी धूमधाम से शादी कर उसे भागलपुर में ही विदा कर दिया जहाँ पर उसका ससुराल था और ससुराल में भी उसका अच्छे से स्वागत सत्कार हुआ और शाम होते ही पति के कमरे में सुहागरात के लिए भेज दिया गया।

अब तक लडकी ठीक थी लेकिन अचानक से उसके पेट में न जाने क्या मरोड़ उठी कि उसने इस शादी को मानने से दुल्हे के साथ सुहागरात मनाने से ही मना कर दिया और कहने लगी कि वो किसी और से प्यार करती है जो इसी गाँव में रहता ऐसा कहने के बाद वो अपने प्रेमी के घर पर चली गयी तो प्रेमी ने भी उसे अपनाने से मना कर दिया।

प्रेमी के मना करने पर वो लडकी बुरी तरह से रोने लगी और उसी के घर के आगे धरने पर बैठ गयी और जिद पकड़ ली कि वो शादी करेगी और जिन्दगी बिताएगी तो उसी संग बिताएगी। ये सब कुछ होते हुए देखकर के गाँव के बाकी लोग भी जमा हुए और उन्होंने मामले की जांच पड़ताल करनी चाही तो पता चला कि दोनों के बीच काफी लम्बे समय से प्रेम संबन्ध चल रहा है, जिसमें लडकी तो बालिग़ है लेकिन जो लड़का है वो अभी तक नाबालिग है ऐसे में लडकी अपने फैसले चाहे खुद ले सकती है लेकिन लड़का तो नही ले सकता है।

फिर लडकी को उसके घर वाले अपने घर ले गये और उसे समझाने की कोशिश करते रहे कि वो अपना ससुराल स्मभाले। जिससे वो प्यार करती है वो तो बालिग ही नही है। लेकिनलडकी अपनी भावनाओं के हाथो मजबूर होकर के कुछ सुनने को भी राजी नही है। वो सिर्फ एक बात कहे जा रही है कि मुझे मेरा प्यार दिला दो मुझे मेरा प्यार दिला दो.

घर से अपनी बहू के भाग जाने के बाद जाहिर सी बात है ससुराल वालो को भी काफी ज्यादा धक्का लगा है।ऐसे में उन्होंने भी इस सम्बन्ध को तोड देने का इरादा कर दिया है जिसके बाद से लडकी न तो अपने ससुराल की रही और न ही अपने प्रेमी की। और कानूनी रूप से लड़का नाबालिग है इस वजह से उस पर किसी तरह का कोई केस बनने की भी कोई संभावना ही नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.