नोकिया 6 के 4 जीबी रैम वेरिएंट की बिक्री आज फ्लिपकार्ट पर

नोकिया 6 एंड्रॉयड स्मार्टफोन नए अवतार में दस्तक दे चुका है। नोकिया 6 स्मार्टफोन के ज़्यादा रैम और स्टोरेज वाले वेरिएंट की बिक्री मंगलवार दोपहर 12 बजे से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। नए वेरिएंट से पर्दा16 फरवरी को ही उठ गया था और इसकी एक्सक्लूसिव बिक्री 20 फरवरी से फ्लिपकार्ट पर शुरू होने की जानकारी दी गई थी। बता दें कि अब नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन फिनलैंड की कंपनी ई-कॉमर्स साइट पर इस नए वेरिएंट के लिए एक वेबपेज लाइव कर दिया गया है। इच्छुक ग्राहक फ्लिपकार्ट पर Nokia 6 (4 जीबी) के पेज पर ‘Notify me’ लिस्ट में खुद को जोड़ सकते हैं। गौर करने वाली बात है कि नोकिया 6 हैंडसेट मैट ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा। इससे पहले भारत में नोकिया 6 का 3 जीबी रैम वेरिएंट बिकता था। इस फोन को बीते साल जनवरी महीने में अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लॉन्च किया गया था। भारतीय बाज़ार में नोकिया 6 के साथ नोकिया 3 और नोकिया 5 को भी उतारा गया था। चीनी मार्केट में नोकिया 6 का 4 जीबी रैम वेरिएंट पहले से उपलब्ध रहा है। बता दें कि नया मॉडल हाल ही में लॉन्च किया गया नोकिया 6 (2018) नहीं है।

Nokia 6 (4 जीबी वेरिएंट) की भारत में कीमत और लॉन्च ऑफर

नोकिया 6 की बिक्री 16,999 रुपये में शुरू होगी। इसके अलावा लॉन्च ऑफर के तहत एक्सचेंज में अतिरिक्त 2,000 रुपये की छूट दी जा रही है। वहीं नोकिया 6 के 3 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये है।

नोकिया 6 के स्पेसिफिकेशन

नोकिया 6 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलता है और इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है जो 2.5डी गोरिल्ला ग्लास के साथ आता है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट है। नोकिया 6 एक डुअल सिम फोन है और इसमें 3000 एमएएच की बैटरी है।

नोकिया 6 की यूनीबॉडी को 6000 सीरीज़ एल्यूमीनियम के साथ बनाया गया है। वहीं, होम बटन ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इसमें एफ/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस और डुअल टोन फ्लैश से लैस है। सेल्फी के दीवानों के लिए एफ/2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन डॉल्बी एटमस टेक्नोलॉजी के साथ आता है और तेज़ आवाज़ के लिए डुअल एंप्लिफायर दिए गए हैं। होम बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.