पति ने भाई बनकर पत्नी की करवा दी शादी, दूल्हे से ऐंठ लिए इतने लाख

6

रुपयों की लालच में एक पति ने अपनी पत्नी की शादी दूसरे व्यक्ति से करवा दी। आरोपी ने खुद को अपनी ही पत्नी का भाई बताकर पूरी साजिश रची। पीड़ित को जैसे ही साजिश के बारे में पता चला उसने आरोपी पति-पत्नी और शादी करवाने वाले के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवा दिया। यह चौका देने वाला मामला राजस्थान (Rajasthan) के कोटा जिले का है। फिलहाल तीनों आरोपियों को पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

कोटा (Kota) के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में रहने वाले रवि काली की शादी नहीं हो रही थी। रवि को उसके एक रिश्तेदार ने बताया कि देवराज नाम एक शख्स उसकी शादी करवा सकता है, जिसके बाद रवि ने देवराज से मुलाकात की तो शादी की बात। देवराज ने रवि से बताया कि उसके रिश्तेरदार इंदौर में रहते हैं। जहां वो उसकी शादी करवा देगा लेकिन वो शादी करवाने के बदले 1 लाख 80 हजार रुपए लेगा। देवराज की बातों पर रवि ने विश्वास किया और वो शादी के लिए तैयार हो गया।

देवराज से कोमल नाम की लड़की की शादी रवि ने करवा दी, जिसके बाद रवि ने देवराज को 1.80 लाख रुपए दे दिए। पत्नी को लेकर रवि घर आ गया। दो दिनों बाद ही कोमल ने इच्छा जताई की उसे अपने भाई सोनू से मिलना है। पति ने उसे बुला लिया। सोनू के घर पहुंचने पर पत्नी को पता चला कि उसकी पत्नी कोमल पहले ही विवाहित है और उसके बच्चे भी हैं।

कोमल जिस सोनू को अपना भाई बता रही थी। वहीं उसका पति है, यह सब सुनते ही उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। रवि ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी का मामला थाने में दर्ज करवाया। जांच में पुलिस ने सभी आरोपों को सच पाया और तीनों आरोपियों सोनू, कोमल और देवराज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.