पिता जेल में और मां छोडक़र चली गई, फुटपाथ पर सोते मासूम बच्चे को कुत्ते ने दिया मां-बाप का प्यार

3

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर में एक मासूम और बेबस बच्चे को कपकंपाती ठंड में फुटपाथ पर कुत्ते के साथ सोते हुए का फोटो ऐसा वायरल हुआ, जिसे देखकर लोगों के रौंगटे खड़े हो गए। इन दिनों ये कुत्ता ही अपने इस नन्हे मालिक को मां और बाप दोनों का प्यार दे रहा है। जिला पुलिस ने जैसे ही इस वायरल फोटो को देखा तो तत्काल बच्चे को खोजने का अभियान शुरू कर दिया गया। पुलिस ने कड़ी मेहनत के बाद इस बच्चे को ढूंढ निकाला।

बच्चे की कहानी सुनकर हिल गया दिल

पूछताछ के बाद बच्चे ने जो कहानी बताई, वह अच्छे अच्छों के दिल को दहला देगी। पूछताछ के दौरान बच्चे ने अपना नाम अंकित बताया। करीब-करीब 10 साल के इस बच्चे ने जब पुलिस को आपबीती बताई तो सुनने वाले भी भावुक हो गए। अंकित को कुछ ज्यादा तो मालूम नहीं था, बस उसे इतना पता था कि उसके पिता जेल में हैं और मां उसे छोडक़र चली गई है। ये प्यारा सा बच्चा ना तो अपने घर के बारे में कुछ अधिक जानता है और ना ही अपने किसी रिश्तेदार के बारे में उसे कुछ पता है।

कूडा कचरा उठाकर कर रहा था गुजर बसर

इस बच्चे को तो इतना भी नहीं पता कि कुदरत उसके साथ क्या खेल खेल रही है। वह एक चाय की दुकान पर काम करता है या फिर कूडा कचरा उठाकर किसी तरह से अपना गुजर बसर कर रहा है। उसके साथ इस समय यदि कोई है तो वह उसका कुत्ता है, जिसे प्यार से वह डैनी कहता है। यह कुत्ता ही इस मुश्किल घड़ी में उसे मां और बाप का प्यार दे रहा है। कुत्ता ही उसे खाना भी खिलाता है और वही उसका ध्यान भी रखता है। इस कड़ाके की सर्द रातों में यह बच्चा इलाके के शिव चौक के पास के बाजार में किसी भी दुकान के सामने सो जाता है और कुत्ता अपने इस नन्हे मालिक की हिफाजत करता है।

एसएसपी ने करवाया बच्चे के रहने का इंतजाम

इस बच्चे की कहानी जिसने भी सुनी, वह अंदर तक हिल गया। जब इस बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो मुफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने फौरन इस बच्चे को ढूंढने के आदेश दिए। एसएसपी के आदेश पर पुलिस टीम ने इस बच्चे को खोज निकाला और उसकी पूरी कहानी सुनी। फिलहाल श्री यादव के आदेश पर इस मासूम बच्चे को महिला एवं बाल कल्याण विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं अब इस बच्चे के रहने और पढऩे का पूरा इंतजाम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.