पीरियड्स के समय संबंध बनाने से पहले एक बार जरूर जान ले ये 3 बातें, दूसरी बात बेहद जरूरी है

पीरियड्स के समय संबंध बनाने से पहले एक बार जरूर जान ले ये 3 बातें …एक लड़की जब मां बनती है, तो उसकी खुशी का कोई अंदाजा नहीं होता है. लेकिन मां बनने के लिए हर लड़की में पीरियड्स का आना काफी जरूरी होता है। पीरियड्स के दौरान लड़कियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

मासिक धर्म का समय तीन-चार दिन का होता है और इन दिनों में लड़कियों की दिनचर्या और उनके व्यवहार में अनेक उतार-चढ़ाव होते रहते हैं। पीरियड्स के समय लड़कियों को बेहद तेज दर्द का भी सामना करना पड़ता है। पीरियड्स के दौरान लड़कियों को शारीरिक संबंध बनाते वक्त तीन बातों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए। लेकिन कई सारे लोगों को नहीं पता होता है की वो 3 बातें कौन सी है. इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे है की लड़कियों को पीरियड्स के दौरान संबंध बनाते समय कौन सी बातें ध्यान रखना चाहिये।

मासिक धर्म के समय संबंध बनाते से लड़की के शरीर से एन्डोरफिंस नामक हार्मोन स्रावित होते हैं। जो पीरियड्स के दर्द और स्ट्रेस को कम करने में मददगार होता है। लेकिन ध्यान रहे की पीरियड्स के समय ज़्यादा संबंध बनाने स लड़कियों की समस्या बढ़ भी सकती है. इसीलिए बिना लड़की की इजाज़त के पीरियड्स के समय संबंध नहीं बनाना चाहिए।

पीरियड्स के दौरान लड़कियों के उत्तक काफी तेजी से प्रवाहित होते हैं, जिसकी वजह से ग्रीवा का आकार प्रभावित होता है। पूरे महीने की बजाय पीरियड्स के समय लड़कियों की ग्रीवा ज्यादा खुल जाती है, जिसकी वजह से संबंध बनाते समय ज़्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए, क्योंकि इसकी वजह से पीरियड्स की तेजी खत्म होने की संभावना काफी बढ़ जाती है. जो लड़कियों के लिए नुकसानदायक होता है।

चिकित्सकों के हिसाब से मासिक धर्म के समय संबंध कोई नुकसानदायक नहीं होता है लेकिन ज़्यादा प्रेशर होने से कई बार ये लड़कियों के लिए बेहद नुकसानदायक भी हो सकता है। इसीलिए हमेशा पीरियड्स के समय संबंध बनाने से पहले लड़की की मर्ज़ी जरूर जान लेना चाहिए..खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए पीले बटन पर एक बार जरूर क्लीक करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.