प्रभावशाली भारतीयों की लिस्ट में CM योगी बने नंबर 1! लोकप्रियता में इन बड़े दिग्गजों को भी छोड़ा पीछे

पूरी सूची की बात करें तो इस लिस्ट में पीएम मोदी को पहला स्थान मिला है. तो वहीं प्रदेश के सीएम योगी ने दूसरे नंबर पर अपना कब्जा जमाया है. जबकि तीसरे नंबर पर देश के गृहमंत्री अमित शाह ने को इस लिस्ट में जगह दी गई है. टॉप 50 लोगों की इस सूची में देश के कुल 8 मुख्यमंत्रियों ने जगह हासिल की है.

लिस्ट में राज्य के इन मुख्यमंत्रियों को भी मिली जगह
इसके अलावा बाकी और जिन मुख्यमंत्रियों ने इस लिस्ट में जगह बनाई है. उनमें 12वें नंबर पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का नाम है. इसके साथ ही 13वें स्थान पर दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल का नाम दर्ज है. जबकि 30वें नंबर पर गोवा के सीएम प्रमोद सावंत का को जगह दी गई है. लास्ट में 30वें नंबर पर पंजाब के सीएम कैप्टर अमरिंदर सिंह को शामिल किया है.

हाल ही में आई इस मैग्जीन के सर्वे की माने तो पीएम मोदी को तकरीबन 99.6 फीसदी लोगों ने जननायक और सबसे ज्यादा प्रभावशाली व्यक्ति माना है, तो वहीं दूसरे नंबर पर सीएम योगी को 97 फीसदी लोगों ने योगी आदित्यनाथ को इस लिस्ट के लिए चुना है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बतौर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ये पहला कार्यकाल है. ऐसे में कोरोना के संकट हालात में प्रदेश के लिए उन्होंने जो कदम उठाए हैं, उसकी भी लोगों ने जमकर सराहना की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.