भारतीय टीम की तैयारियों को लगा झटका : बारिश में धुला

भारतीय क्रिकेट टीम और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन के बीच चार दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल भारी बारिश की भेंट चढ़ गया. भारी बारिश के कारण पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंका जा सका.

सिडनी में हो रही भारी बारिश के कारण दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान में भी नहीं उतर सके. दोपहर को स्थानीय समयानुसार चार बजे जब अंपायरों ने दोबारा मैच शुरू कराने की घोषणा की तभी फिर तेज बारिश शुरू हो गई. अंपायारों ने इसके बाद आखिरीकार पहले दिन के खेल को रद्द कर दिया.

मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यदि मौसम साफ रहता है तो खेल शुरू किया जा सकता है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में हालांकि भारी बारिश के बावजूद पिच को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में छह दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होनी है. लेकिन उससे पहले हो रही लगातार बारिश के कारण टेस्ट मैच में भी बारिश होने की संभावना है.

भारत को इससे पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी बारिश की मार झेलनी पड़ी थी. बारिश के कारण भारतीय टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरा मैच रद्द रहा था. भारत ने तीसरा मैच जीतकर सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.