भारत की इन 3 गलतियो की वजह से न्यूजीलैंड ने बना लिए 150 रन

भारत की इन 3 गलतियो की वजह से न्यूजीलैंड ने बना लिए 150 रन :- इस समय भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज ऑकलैंड (न्यूजीलैंड) में खेला जा रहा है। पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। और मेजबान टीम न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी न्यूजीलैंड की सलामी ओपनिंग जोड़ी मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो ने जबरदस्त शुरुआत की। न्यूजीलैंड का पहला विकेट मार्टिन गप्टिल का गिरा। गप्टिल ने 19 गेंदों में 30 रन बनाये है।

न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन कॉलिन मुनरो ने बनाये है। मुनरो ने 42 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली है। इनके अलावा 54 रन रॉस टेलर ने और 51 रन कप्तान केन विलियमसन ने बनाये है। और अंत तक न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 203 रनों का स्कोर बनाया है।

गेंदबाजी में भारतीय टीम की ओर से सबसे सफल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे है। बुमराह ने 4 ओवरों में 31 रन देकर 1 विकेट चटकाया है।

भारत ने कर दी ये 3 गलतियाँ

  1. भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी आज कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। मोहम्मद शमी ने 4 ओवरों में 53 रन लुटाये है। शमी के हाथ एक भी विकेट नहीं लगा है।
  2. कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में एक बहुत ही बड़ी गलती की है। स्पिनर गेंदबाज रविन्द्र जडेजा ने 2 ओवरों में 18 रन देकर 1 विकेट लिया है। इतनी अच्छी गेंदबाजी कराने के बावजूद भी कप्तान विराट कोहली ने जडेजा से 4 ओवर करवाए। अगर जडेजा 4 ओवर डालते तो शायद टीम के लिए कुछ रन बचा सकते थे।
  3. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने आज बहुत ही खराब गेंदबाजी की है। शार्दुल ठाकुर ने 3 ओवरों में 44 रन लुटाये है। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने शार्दुल ठाकुर को जमकर धोया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.