यदि आपको भी सपने में दिखते हैं मरे हुए रिश्तेदार तो समझ जाओ कि…

10

रात में सोने के बाद जब आँखें बंद होती हैं तो लगभग सभी लोगो को सपने आते हैं. कई बार ये सपना अच्छा होता हैं तो कई बार ये काफी बुरा होता हैं. कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो काफी अजीब होते हैं और आपको समझ नहीं आता कि आप ने ये सपना क्यों देखा? लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपको रात में आने वाला हर सपना किसी ना किसी बात का संकेत देता हैं.

आज हम आपको सपने में मरे हुए लोगो के दिखने के पीछे का रहस्य बताएंगे. जब कोई अपना हमें इस दुनियां से छोड़ के चला जाता हैं तो बड़ा दुःख होता हैं. ऐसी स्थिति में हम चाहते हुए भी कुछ नहीं कर पाते हैं. इस समय हम खुद को सबसे बेबस और लाचार समझते हैं. लेकिन क्या करे, ऊपर वाले ने हर किसी के मरने का समय तय कर रखा हैं जिसमे हम कुछ भी नहीं कर सकते हैं.

सपने में मरे हुए लोगो के दिखने का मतलब

– सपने में मरे हुए लोगो के दिखने के कई कारण हो सकते हैं. यदि आपके किसी करीबी की हाल ही में मौत हुई हैं और वो आपके सपने में आ रहा हैं तो ये नार्मल बात हैं. आपके दिमाग में उसकी यादे अभी ताजा हैं और ऐसे में उसका आपके सपनो में आना सामान्य हैं.

– यदि कोई व्यक्ति मरने के कई दिनों बाद भी आपके सपने में बार बार आ रहा हैं तो समझ जाइए कि कुछ गड़बढ़ हैं. ऐसा माना जाता हैं कि जब कोई मारा हुआ व्यक्ति सपने में आता हैं तो वो आप से कुछ कहना चाहता हैं.

– मरने से पहले कुछ लोगो की कोई इच्छा अधूरी रह जाती हैं. ऐसे में वो आप से उम्मीद रखता हैं कि आप उसकी अधूरी इच्छा को पूरा करे. यदि आप मरने वाले व्यक्ति के बारे में ऐसा कुछ जानते हो जो वो करना चाहता था लेकिन नहीं कर सका तो आप उस काम को पूरा कर दिजिए. इस तरह उसकी आत्मा को शान्ति मिलेगी.

– यदि किसी व्यक्ति की समय के पूर्व बिमारी, दुर्घटना, हत्या इत्यादि की वजह से मौत हो जाती हैं तो ऐसे लोगो की आत्माएं भटकती रहती हैं. उन्हें आसानी से मुक्ति नहीं मिलती हैं. इसलिए वो भटकते हुए अक्सर आपके सपने में आ जाते हैं. इसके समाधान के लिए आप अपने पंडित से मिलिए और उनकी आत्मा की शान्ति के लिए पूजा पाठ करवाइए.

– कई बार लोग मरे हुए व्यक्ति को भूलने लगते हैं ऐसे में वो समय समय पर आपके सपनो में आकर आपको अपनी मौजूदगी का एहसास करवाता हैं. इसलिए मरे हुए लोगो की बरसी पर छोटी मोटी पूजा और दान धर्म करके उन्हें याद करते रहना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.