रवींद्र जडेजा की पत्नी भी है ऑलराउंडर, बहन ने कराया था मुलाकात

11

साल 2009 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। रवींद्र जडेजा की फैन फॉलोइंग भी जबर्दस्त है। तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में 4 विकेट हासिल किये थे। इसके साथ ही एक शानदार थ्रो पर स्टीव स्मिथ को आउट किया। फिर इसके 7 साल बाद रीवा सोलंकी से शादी कर लिया। यहीं नहीं जडेजा ऑलराउंडर हैं, वैसे ही उनकी पत्नी रीवा भी ऑलराउंडर हैं, वो एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं, वही अब वह बीजेपी की सदस्य भी हैं।

ऐसे हुई थी रीवा से मुलाकात

रवींद्र जडेजा की पत्नी भी है ऑलराउंडर, बहन ने कराया था मुलाकात

6 दिसंबर 1988 को रविन्द्र जडेजा का जन्म गुजरात के एक राजपूत परिवार में हुआ था। उन्हें बचपन से ही क्रिकेट में रुचि थी, लगातार मेहनत के बाद साल 2009 में वो टीम इंडिया में चुने गये। क्रिकेट के मैदान पर ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले जडेजा प्यार के मामले में पीछे थे।

साल 2015 में उनकी बहन नैना ने अपनी दोस्त से मिलने के लिये कहा, तब जडेजा ने आनाकानी की लेकिन बाद में चले गये। वो नैना के साथ ही रीवा से मिलने पहुंचे थे, पहली ही नजर में देखते ही रीवा से जडेजा को प्यार हो गया, दोनों में दोस्ती हो गई। फिर साल 2016 में दोनों ने सात फेरे लिये।

ऑलराउंडर है रीवा

रवींद्र जडेजा की पत्नी भी है ऑलराउंडर, बहन ने कराया था मुलाकात

बात करें रीवा की तो वो राजकोट के एक समृद्ध परिवार से नाता रखती है, राजकोट के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से रीवा ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढाई की है। पिता हरदेव सिंह सोलंकी राजकोट के बड़े बिजनेसमैन तथा कांट्रेक्टर हैं, रीवा माता-पिता की इकलौती संतान है, दूसरी ओर उनके चाचा हरि सिंह सोलंकी कांग्रेस नेता हैं, वही चाचा कांग्रेस तथा रीवा बीजेपी की सदस्य है, साल 2019 लोकसभा चुनाव से पहली रीवा बीजेपी से जुड़ी हैं।

कांस्टेबल को मार दिया था थप्पड़

रवींद्र जडेजा की पत्नी भी है ऑलराउंडर, बहन ने कराया था मुलाकात

रीवा सोलंकी का नाम शादी के बाद जबरदस्त सुर्खियों में रहा था। साल 2018 में रीवा ने अपनी गाड़ी से मोटर साइकिल सवार एक कांस्टेबल को टक्कर मार दी थी। फिर दोनों के बीच बहस हो गई थी, गुस्से में उसने रीवा के बाल खींचे तथा तमाचा भी लगा दिया था, फिलहाल इस घटना के बाद रीवा ने उस कांस्टेबल पर कानूनी कार्रवाई भी की थी, उसे गिरफ्तार भी किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.